Bihar

वोटरों को लुभाने के लिए मुखिया पति ने किया बार बाला के संग अनोखा डांस

द इंडिया टॉप, सेंट्रल डेस्क: बिहार में पंचायत चुनाव का बिगुल बजने के बाद आदर्श आचार संहिता लागू हो चुकी है लेकिन इस आदर्श आचार संहिता में नियमों की धज्जियां उड़ाते खुलेआम देखी जा रही है। मुखिया एवं उनके समर्थक वोटरों को लुभाने का हर तरिका आज़मा रहे हैं। इस कड़ी में राजधानी पटना से सटे नौबतपुर से खबर सामने आयी है जहाँ मुखिया पति ने पंचायत चुनाव से पहले बार बालाओं का डांस कराया है और इस दौरान वहां जमकर फायरिंग भी हुई ताकि वहां मौजूद मुखिया के तमाम वोटरों का मनोरंजन हो और मुखिया जी अपनी धमक वोटरों के बीच दिखा सकें।

नौबतपुर के नवही पंचायत के मुखिया पति और उसके साथी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है जिसमें मुखिया पति बार बालाओं के साथ डांस और हवाई फायरिंग करते नज़र आ रहे हैं। वायरल वीडियो नौबतपुर थाना क्षेत्र के तीसखोरा हनुमान मंदिर के पास का बताया जा रहा है। मुखिया पति के डांस और फायरिंग का वायरल वीडियो देखने के बाद यह वीडियो ग्रामीणों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। वहीं वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस ने इस मामले में संज्ञान लिया है. एएसपी मनीष कुमार ने बताया कि पुलिस ने संज्ञान लेते हुए नवही पंचायत के वर्तमान मुखिया पति सुधीर पासवान पर एफ आई आर दर्ज करवाया है,और गिरफ्तारी के लिए टीम भी गठित कर दी गयी है. नौबतपुर थाने के चौकीदार ने फ़ोटो में कार्यक्रम के बीच गोली चलाते मुखिया पति की पहचान की है।

एएसपी मनीष के मुताबिक संभवतः यह कार्यक्रम तीज पूजा के अवसर पर कराया गया, जो की अनुचित है, जिले में पंचायत चुनाव को लेकर अचार संहिता लगा हुआ है और ऐसे में ये अनुचित कार्यक्रम का आयोजन पूरी तरीके से असंवैधानिक है। मुखिया पति की गिरफ्तारी जल्द ही कर ली जायेगी।

गौरतलब हो कि जनप्रतिनिधियों का बार बाला के संग डांस और फायरिंग का यह कोई नया मामला नही है। पंचायत चुनाव की घोषणा होने के बाद पंचायत के वोटरों को लुभाने के लिए वर्तमान मुखिया हो या मुखिया प्रत्याशी पंचायत में इस तरह का आयोजन कराते हैं ताकि पंचायत के वोटरों का वोट बड़े आराम से उन्हें मिल सके। हालांकि नौबतपुर में फायरिंग और डांस का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने करवाई की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button