Bihar

बिहार के युवाओं ने एक बार फिर लहराया बिहार का परचम, सीमित संसाधन में अद्भुत फिल्म बनाकर दी मिसाल, कई पहलुओं का समावेश है Grinding Humanity

द इंडिया टॉप, सेंट्रल डेस्क : बिहार के युवा किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं है और इसे उन्होने एक बार फिर साबित कर दिया है. देश के अन्य हिस्सों में बिहार को लेकर बनी रूढ़िवादी विचारधारा को तोड़ते हुए युवा आज हर क्षेत्र में कामयाबी हासिल कर रहे हैं। चाहे वो सिविल सर्विस हो या सिल्वर स्क्रीन, हम कहीं पीछे नहीं है। इसी कड़ी में राज्य के नवोदित कलाकारों और तकनीकी विशेषज्ञों द्वारा निर्मित फ़िल्म Grinding Humanity का ट्रेलर रिलीज़ कर दिया गया है। इस फिल्म को 26 दिसंबर से 26 जनवरी के बीच आयोजित होने वाले नेशनल फिल्म फेस्टिवल में दिखाया जायेगा । कई फिल्म फेस्टिवल में पुरस्कृत शॉर्ट फ़िल्म 9Nine, ‘The Bathtub’ का निर्माण करने वाली RVG फ़िल्म्स के बैनर तले बनने वाली पहली फ़ीचर फ़िल्म है Grinding Humanity.

इसमें फिल्म में विशेष बात यह है कि इसमें कलाकार से लेकर पर्दे के पीछे के मददगार, सभी युवा हैं, जिन्होनें अपने खर्च पर सीमित संसाधन में बेहतरीन फिल्म का निर्माण कर दिखाया है। इसका लेखन और निर्देशन रुचिन वीणा चैनपुरी ने किया है। अतिरिक्त पटकथा और प्रोडक्शन डिजाइनिंग का काम जिया हसन के द्वारा किया गया है। कास्टिंग डायरेक्टर रणजीत राज हैं और मुख्य अभिनेता के तौर पर दानिश अंसारी और आंकाक्षा सिंह फिल्म में नजर आने वाले हैं। इनकी बेहतरीन अदाकारी दर्शकों को यक़ीनन प्रभावित करेगी। सिनमटोग्रफ़ी और संपादन अल्तमश कुमार द्फ्वारा किया गया है, संगीत निर्देशक डेनियल रोडरिक्स ने दिया है। दोस्‍ती, मोहब्बत और वर्तमान राजनीतिक पेशोपेश को दर्शाती यह फिल्‍म बिहार के सिनेमा इतिहास में संभव है मील का पत्थर साबित हो।

फिल्‍म के ट्रेलर रिलीज के मौके पर प्रोडक्शन डिज़ानयर जिया हसन ने कहा कि Grinding Humanity की USP सबसे बड़ी है. सीमित संसाधन में फ़िल्म निर्माण का ये एक उम्दा उदाहरण है। फ़िल्म का प्रोडक्शन वैल्यू ट्रेलर देखने के बाद आप को अचंभित कर देगा। इसके अलावा अन्य दिग्गज कलाकरों में विनीत सिंह, गुंजन सिंह राजपूत, अनूप कुमार और निहाल कुमार दत्ता फिल्म भी फिल्म में नज़र आने वाले है जो की अपने अभिनय से आपको प्रफुल्लित कर देंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button