Bihar

आज से दो दिन सरकारी विभागों की वेबसाइट रहेगी बंद, नहीं हो सकेंगे कई काम

बिहार में दो दिनों तक लोग अब ऑनलाइन सरकारी सुविधायों का लाभ नहीं ले पाएंगे. राज्य के सरकारी विभागों में दो दिन शनिवार और रविवार को ऑनलाइन कर्फ्यू होने के कारण सरकारी विभागों की वेबसाइट बंद रहेंगी. इस दौरान स्टेट डेटा सेंटर की सेवाएं भी बंद रहेंगी जिस कारण से किसी तरह से ऑनलाइन कार्य नहीं हो पाएगा. इस वजह से जिला कार्यालयों और विभागों के जनता से जुड़े सभी कामों पर असर पड़ेगा.

बता दें की स्टेट डेटा सेंटर के मेंटेनेंस कार्य के कारण जिलों के ऑफिस या विभाग के सभी तरह के ऑनलाइन काम बंद रहेंगे. इस मेंटेनेंस कार्य के दौरान सभी उपकरणों की जांच करने के बाद इससे जुड़ी सभी समस्याओं का निदान किया जाएगा. बिहार सरकार के सूचना एवं प्रावैधिकी विभाग ने राज्य के सभी विभागों समेत डीजीपी, प्रमंडलीय आयुक्त, डीएम और एसपी को पत्र लिखकर ऑनलाइन कर्फ्यू की जानकारी दी है. इस पत्र के मुताबिक सरकारी विभागों की वेबसाइट्स शनिवार और रविवार को बंद रहेंगी. जिसके बाद रविवार रात या सोमवार सुबह से विभागों में सुचारु रूप से काम हो पाएगा.

बिहार में सरकारी विभागों की कूल संख्या 44 है. इन विभागों से जुड़ी कोई भी सेवा या जानकारी लोगों को ऑनलाइन उपलब्ध कराई जाती है. लेकिन, अब दो दिनों तक अनलाइन कर्फ्यू के कारण वेबसाइट्स बंद रहेंगे. साथ ही इनके जरिए होने वाली गतिविधियां भी संचालित नहीं हो पाएंगी. यहां तक कि अगर आप सरकारी पैसा भी ऑनलाइन ट्रांसफर करना चाहते हैं तो रविवार रात को या सोमवार की सुबह से ही कर पाएंगे. इस कारण से लोगों को काफी असुविधा होगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button