Biharबड़ी खबर ।

लखीसराय में गोली मारकर स्वास्थ्य प्रशिक्षक की हत्या, नक्सली एरिया कमांडर के नाम से आया था धमकी भरा पत्र

लखीसराय जिले के रामगढ़ चौक थाना क्षेत्र अंतर्गत सिरारी रेलवे समपार के समीप अज्ञात अपराधियों के द्वारा सदर अस्पताल के स्वास्थ्य प्रशिक्षक सह शेखपुरा जिला के कटारी निवासी स्व.अर्जुन सिंह के 54 वर्षीय पुत्र अनिल कुमार सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी. जानकारी के अनुसार, अनिल सिंह प्रतिदिन अपने शेखपुरा स्थित घर से लखीसराय सदर अस्पताल आवागमन किया करते थे. इसी क्रम में सोमवार को भी अनिल सिंह अपने एक सहकर्मी अनुराग कुमार के साथ बाइक से शेखपुरा से लखीसराय सदर अस्पताल आ रहे थे. इसी दौरान पूर्व से घात लगाये अपराधियों ने उनका पीछा कर रेलवे समपार पार करते ही बाइक को रुकवाया तथा उनपर गोली चला दी.

अपराधियों के द्वारा चलायी गयी पहली गोली अनिल सिंह के सर को छूती चली गयी, जिससे वे बाइक से गिर गये. जिसके बाद अपराधियों ने काफी नजदीक से उनके सिर में पिस्टल सटाकर गोली चला दी, जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गयी. हालांकि घटना के बाद स्थानीय लोग के सहयोग से बाइक चालक अनुराग कुमार आनन-फानन में उन्हें लेकर लखीसराय सदर अस्पताल पहुंचे, जहां पर चिकित्सकों द्वारा उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. वहीं घटना की खबर सुनते ही रामगढ़ चौक थाना के थानाध्यक्ष अरविंद कुमार सदर अस्पताल पहुंचकर शव का पंचनामा किया.

विगत जून को प्रशिक्षक अनिल सिंह को ड्यूटी के दौरान ही सदर अस्पताल में ही एक धमकी भरा पत्र मिला था. जिसमें पत्र लिखने वाला अपने आप को वैशाली का नक्सली एरिया कमांडर मुखलाल पासवान संबोधित करते हुए कहा कि था कि कॉमरेड सुमन कुमारी के साथ इंसाफ करें, अन्यथा अपनी अंतिम यात्रा की तैयारी करें. उन्हें सुपुर्दे- ए-खाक कर दिया जायेगा. उस वक्त लोगों ने इस पत्र को मजाक समझा था, हालांकि पुलिस के द्वारा उन्हें सुरक्षा दिये जाने भी बात कही गयी थी, लेकिन उन्होंने भी सुरक्षा नहीं ली थी. वहीं परिजना भी उनकी किसी से दुश्मनी होने की बात नहीं कह रहे हैं. वहीं अब जब उनकी हत्या कर दी गयी है तो लोग अब पत्र में नामित सुमन कुमारी के बारे में जानने के लिए भी उत्सुक नजर आ रहे हैं. चर्चाओं के अनुसार लोग उनके किसी सुमन कुमारी से संबंध व उसके द्वारा उनकी हत्या में हाथ होने की भी चर्चा करने लगे हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button