Bihar

बारिश से बिगड़ी जेपी गंगा पथ की हालत, उद्घाटन के छठे दिन धसा

मुंबई के मरीन ड्राइव की तर्ज पर पटना में जेपी गंगा पथ के प्रथम फेज़ का उद्घाटन 24 जून 2022 को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया था। लेकिन उद्घाटन के छठे दिन ही सड़क के किनारे बना फुटपाथ अचानक धस गया। पटना में हुए दो दिनों की बारिश से फुटपाथ का यह हाल हो गया। जिस पर चल पाना भी अब मुश्किल हो गया है.

उद्घाटन के चंद दिनों के बाद ही मरीन ड्राइव की स्थिति बिगड़ती नजर आ रही है। जेपी पथ के प्रथम फेज का उद्घाटन कुछ दिन पहले CM नीतीश कुमार के द्वारा किया गया था। मानसून के प्रवेश के साथ ही दो दिनों से हो रही झमाझम बारिश से मरीन ड्राइव पर सड़क के बगल में बना पाथवे धंस गया है

जिससे अफरा-तफरी की स्थिति उत्पन्न हो गयी। पाथवे से चलना भी अब मुश्किल हो गया है। उद्घाटन के छठे दिन पाथवे के धसने से कई सवाल खड़े हो रहे हैं। पाथवे से होकर गुजर रहे लोग भी इसे देखकर हैरान हैं.

बता दें कि जेपी गंगा पथ को लोग पटना का मेरिन ड्राइव भी कहते हैं। जो 3831 करोड़ की लागत से बना है। दीघा से दीदारगंज घाट तक बनने वाले इस मेरिन ड्राइव की लंबाई 20.5 KM है। पहले फेज में पीएमसीएच से दीघा घाट तक दोनों ओर फोरलेन रोड का काम पूरा होने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 24 जून को इसका उद्घाटन किया था। जेपी गंगा पथ से डेढ़ घंटे का सफर महज 20 मिनट में पूरा हो जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button