Bihar

अपनी मांगो को लेकर शाहनवाज हुसैन के पास पहुंचे सफाईकर्मी, शाहनवाज ने दिया आश्वासन…

द इंडिया टॉप, सेंट्रल डेस्क: बिहार के 30 हजार से अधिक सफाईकर्मी अपनी मांगों को लेकर पिछले 3 दिनों से हड़ताल पर हैं। उनका कहना है कि हमें समान काम के बदले समान वेतन दिया जाए। सफाईकर्मी आज अपनी मांगो को लेकर पटना स्थित बीजेपी प्रदेश कार्यालय में आयोजित सहयोग कार्यक्रम में पहुंच गए। जैसे ही उन्होंने गेट के अंदर प्रवेश करने की कोशिश की उन्हें गेट से बाहर निकाल दिया गया। सफाईकर्मी इस व्यवहार से काफी आक्रोशित नजर आ रहे हैं।

सफाईकर्मी अपनी मांगो को लेकर बीजेपी मंत्री से मुलाक़ात करना चाहते थे। उन्होंने गेट के बाहर काफी देर तक इंतज़ार किया की अब मंत्री जी हमे दर्शन देंगे। कुछ देर बाद बिहार के उद्योग मंत्री सैय्यद शाहनवाज हुसैन वहां आए। सफाईकर्मियों ने फूल माले से उनका स्वागत किया और अपनी मांगो पर उनसे चर्चा की।

शाहनवाज हुसैन से सफाईकर्मियों ने अपनी नाराज़गी जाहिर करते हुए कहा कि उन्हें मासिक वेतन के तौर पर 9 हजार रुपये मिलते है जिससे परिवार चलाना बहुत मुश्किल हो गया है। जिसका असर बच्चों की पढ़ाई पर भी पड़ रहा है। इतनी कम राशि में किराए के घर में रहकर गुजारा करना मुश्किल है। उन्होंने कहा कि सरकार हमारी मांगो को पूरा नहीं कर रही है।

उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने सफाईकर्मियों को दिलासा दिलाया की हम आपकी मांगो को सरकार तक पहुचायेंगे। हम उद्योग मंत्री हैं और रोजगार कही कम हो तो हमें दुख होता है। उन्होंने यह भी कहा कि जब आप कार्यालय कैंपस के अंदर थे तभी हमने मीडिया के समक्ष यह कहा था कि सफाई कर्मियों की समस्याओं को सीएम और डिप्टी सीएम तक पहुंचाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button