Bihar

मुजफ्फरपुर: पुलिस ने बाल विवाह रुकवाया, परिजन कर चुके थे पूरी तैयारी

मुजफ्फरपुर जिले के पियर थाना क्षेत्र के पियर गांव में 9वीं कक्षा की एक नाबालिग छात्रा का बाल विवाह कराए जाने का मामला सामने आया है, लेकिन प्रशासन और चाइल्ड लाइन टीम की सजगता से बाल विवाह को रुकवा लिया गया। इस मामले में चाइल्ड लाइन सब सेंटर मीरापुर की टीम समन्वयक आभा कुमारी के द्वारा बन्दरा प्रखंड विकास पदाधिकारी को आवेदन देकर आवश्यक कार्यवाही की मांग की गई थी।

आवेदन में लिखा बताया गया कि उन्हें टोल फ्री नंबर पर पियर गांव में एक नाबालिग छात्रा के बाल विवाह करने की तैयारी से संबंधित सूचना मिली थी। जिसके बाद चाइल्ड लाइन की टीम बताएं पते पर बालिका के घर पर मामले की सत्यापन के लिए गई। इस दौरान बच्ची के मां-बाप ने बच्ची की शादी करने की तैयारी की बात बताई। वहीं नाबालिग छात्रा काजल ने बताया कि शादी के बारे में उसे मालूम नहीं है। उसने बताया कि वह उच्च विद्यालय पियर में नौवीं कक्षा की छात्रा है।

इस मामले में बंदरा के बीडीओ प्रशांत कुमार ने बताया कि चाइल्ड लाइन सब सेंटर की तरफ से इस मामले की सूचना दी गई है। नाबालिग के परिजन को समझाकर शादी को रुकवाया गया है। वे लोग पूरी तैयारी कर चुके थे। पहले तो नाबालिग छात्रा के परिजन शादी की जिद पर अड़े थे। लेकिन, गांव के कुछ बुद्धिजीवियों को बुलाकर फिर बैठक कर उन्हें समझाया गया। तब जाकर वे लोग शादी नहीं करने की बात स्वीकार की

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button