BiharHealth

IGIMS में पहले टेस्ट ट्यूब बेबी के जन्म पर Mangal Pandey ने चिकित्सकों को दी बधाई

Patna, The India Top: आईजीआईएमएस पटना (IGIMS Patna) के आईवीएफ सेंटर में पहले टेस्ट ट्यूब बेबी (Test Tube Baby) का जन्म हुआ है। यह आईजीआईएमएस (IGIMS) की बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है, क्योंकि यहां इससे पहले किसी भी टेस्ट ट्यूब बेबी(Test Tube Baby) का जन्म नहीं हुआ था। इसको लेकर बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ( Health Minister of Bihar, Mangal Pandey) ने आईजीआईएमएस (IGIMS) के सभी चिकित्सकों को बधाई दी है।

Mangal Pandey ने किया ट्वीट

IGIMS, Patna

मंगल पांडेय (Mangal Pandey) ने ट्वीट कर लिखा है, आज बिहार के लोगों तो यह बताते हुए बहुत प्रसन्नता हो रही है की पटना के IGIMS में बिहार के पहले टेस्ट ट्यूब बच्चे ने जन्म लिया है। मैं IGIMS के सभी चिकित्सकों को इस उपलब्धि के लिए हार्दिक बधाई देता हूँ।

IGIMS की बड़ी उपलब्धि

Test Tube Baby

आपको बता दें कि सत्तौर बेल्हा, सहरसा निवासी दंपति अनिता कुमारी और मिथलेश कुमार को शादी के 14 साल बाद संतान की प्राप्ति हुई है। शादी के कई वर्ष बाद भी संतान न होने के कारण दंपति के साथ-साथ उनके परिवारवाले भी काफी चिंतित रहते थे। कई प्राइवेट और सरकारी क्लिनिक के चक्कर लगाने के बाद दंपति ने अपना इलाज आईजीआईएमएस (IGIMS) में कराना शुरू किया। आईजीआईएमएस (IGIMS) के आईवीएफ सेंटर में लगातार डेढ़ साल तक उनका इलाज चलता रहा, जिसके बाद उन्हें टेस्ट ट्यूब बेबी (Test Tube Baby) के माध्यम से संतान की प्राप्ति हुई।

ये भी पढ़ें…

दंपति ने शादी के 14 साल बाद दिया Test Tube Baby को जन्म, IGIMS में हुआ चमत्कार

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button