BiharViral

महिला पुलिस जवान को रील्स बनाना पड़ा महंगा, जा सकती है नौकरी, जांच में जुटे अधिकारी…

Desk : गया जिले के बोधगया में विश्व धरोहर महाबोधि मंदिर में सुरक्षा में तैनात दो महिला पुलिसकर्मी का रील्स बनाते वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है । वहीं वायरल वीडियों को लेकर अधिकारियों को जानकारी मिली, जिसके बाद वायरल वीडियों की जांच वरीय अधिकारियों ने सुरु कर दी ।

आपको बता दें कि, महाबोधि मंदिर में मीडियाकर्मी को मोबाइल ले जाने पर प्रतिबंध लगी है । लेकिन सुरक्षा जवानों की इसकी छूट मिली हुई हैं । यह वीडियो इंस्टग्राम पर अपलोड किया गया है । जिसमें देखा जा सकता है कि, महिला सिपाही अपने दोस्त के साथ गाना गाते नजर आ रही है । हलांकि, यह रिल्स 2 दिसम्बर को ही इंस्टाग्राम पर अपलोड किया गया है ।


सुरक्षा के दृष्टिकोण से महाबोधि मंदिर में मीडिया कर्मी को मोबाइल ले जाने पर प्रतिबंध लगा हुआ है । साथ ही आम श्रद्धालुओं के लिए भी प्रतिबंध है । हाल ही में एक बौद्ध श्रद्धांलु के द्वारा महाबोधि मंदिर परिसर से फेसबुक लायव किया था । जिसमें गया डीएम त्यागराजन एसएम ने कड़ी सज्ञान लिया और बौद्ध श्रद्धांलु का मोबाइल पास रद्द करते हुए उन पर एफआईआर करने का आदेश जारी कर दिया था । बता दें कि, विदेशी श्रद्धालु और बौद्ध भिक्षुओं के अलावे कुछ खाश लोगों के लिए बीटीएमसी कार्यालय द्वारा शुल्क लेकर पास निर्गत किया जाता है ।


हालांकि वायरल वीडियो के आधार पर पुलिस जांच में जुट गई है । जिसके बाद कार्रवाई की जाएगी ।

Related Articles

Back to top button