BiharBusiness

पटना में CNG के दाम में हुई वृद्धि, जानिए कीमत

The India Top Desk: आम आदमी की जेब पर लगातार महंगाई की मार पड़ रही है। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव समाप्त होने के बाद से हर रोज़ पेट्रोल और डीजल के दाम में इज़ाफ़ा हो रहा है। लेकिन अब लोगों को एक बार फिर महंगाई का सामना करना पड़ेगा। दरअसल अब सीएनजी (CNG) और पाइप्ड नेचुरल गैस (पीएनजी) के दाम में वृद्धि हो गई है। सीएनजी की कीमत में बढ़ोतरी के बाद यात्रियों को ढोने वाले ऑटो, कैब, टैक्सी आदि के गैस लागत बढ़ गई है। अब ऑटो और टैक्सी वालों ने भी किराए में बढ़ोतरी कर दी है।

आपको बता दें कि सीएनजी (CNG) में तीन रुपये बढ़ा दिए गए हैं। वहीं पीएनजी के दाम में 2 रुपये की वृद्धि हुई है। 69.96 रुपये प्रति किलो मिलने वाले सीएनजी (CNG) की नई कीमत एक अप्रैल से 72.96 रुपये हो गई है। 37:87 रुपये प्रति एससीएम मिलने वाला पीएनजी की नई दर 39.87 रुपये प्रति एससीएम हो गया है। पटना में डीजल से चलने वाले ऑटो के बंद होने के बाद सीएनजी की खपत बढ़ गई है।

इसके अलावा पेट्रोल-डीजल और सीएनजी (CNG) महंगा होने के बाद अब ओला-ऊबर से सफर करना भी महंगा पड़ेगा। ओला-ऊबर जैसी कैब कंपनियों ने 15-20 प्रतिशत किराए में वृद्धि की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button