Bihar

बिहार के 20 जिलों में 24 घंटे के लिए इंटरनेट बंद, पांच नये जिले शामिल

केंद्र सरकार की अग्निपथ भर्ती योजना के तहत सेना में नियुक्ति को लेकर पिछले तीन दिनों तक लगातार चले बवाल के बाद पांचवा दिन (सोमवार) शांतिपूर्ण रहा. बिहार पुलिस मुख्यालय को कहीं से अब तक कोई घटना या हंगामे की सूचना नहीं मिली. हालांकि सूबे के 15 जिलों में सोशल नेटवर्किंग साइट पर 19 जून तक लगे प्रतिबंध को एहतियातन 24 घंटे के लिए बढ़ा दिया गया है. एडीजी (विधि-व्यवस्था) संजय सिंह ने बताया कि विधि-व्यवस्था को लेकर बिहार पुलिस बल के अतिरिक्त अर्द्धसैनिक बल प्रतिनियुक्त रहेंगे. एडीजी (विधि-व्यवस्था) ने कहा कि हिंसा, आगजनी, तोड़फोड़ व सरकारी संपत्ति को नष्ट करने वाले या इसके लिए प्रेरित करने वाले लोगों की विभिन्न माध्यमों से पहचान की जा रही है.

मुजफ्फरपुर, मोतिहारी, दरभंगा, कैमूर, भोजपुर, औरंगाबाद, रोहतास, बक्सर, नवादा, पश्चिमी चंपारण, समस्तीपुर, लखीसराय, बेगूसराय, वैशाली और सारण

पांच नये जिले रविवार को किये गये शामिल

गया, मधुबनी, जहानाबाद, खगड़िया और शेखपुरा

अग्निपथ भर्ती नीति के विरोध में राज्यभर में हुए हिंसक प्रदर्शन में शामिल उपद्रवियों के खिलाफ पुलिस प्रशसान ने कार्रवाई तेज कर दी है. पुलिस ने अब तक 804 वैसे लोगों की पहचान की जो उपद्रव में शामिल रहे हैं. गोपालगंज में पुलिस की ओर से उपद्रवियों के संभावित 88 स्थानों पर छापेमारी की गयी. 68 हिरासत में लिये गये, जिन्हें पूछताछ कर छोड़ दिया गया. 169 लोगों को पहचान कर उन पर 107 के तहत कार्रवाई करते हुए बांड डाउन किया गया है. उधर, बक्सर में 60 नामजद समेत 250 अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button