Bihar

सात समंदर पार मैं तेरे पीछे पीछे आ गई… इंडोनेशिया की छोरी ने बिहार के छोरे दे बैठी दिल…

Desk : सात समंदर पार मैं तेरे पीछे पीछे आ गई के तर्ज पर इंडोनेशिया की लड़की को बिहार के लड़के पर दिल आ गया । फिर क्या होना था… विदेशी लड़की सात समंदर पार से बिहारी लड़के के साथ उसके घर आ गई । सनातन रीती रिवाज से ग्रामीण परिवेश में दोनों ने शादी रचा लिया। अब दोनों की शादी की तस्वीरे सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। यह मामला बिहार के मोतिहारी का बताया जा रहा हैं।

आपको बता दें कि, इंडोनेशिया की लड़की को पढ़ाई के दौरान पूर्वी चंपारण जिला के युवक से प्यार हो गया । जिसके बाद एक दूसरे के साथ परिणय सूत्र में बंधने की कसमें खा ली । अब दोनों शादी के बंधन में बंध कर एक दूसरे के हो चुके है । पहले क़ानूनी तौर पर इंडोनेशिया में दोनों ने शादी की, फिर पूर्वी चंपारण जिला के पताही थाना क्षेत्र स्थित परसौनी कपूर स्थित लड़का के गांव आकर युवती ने भारतीय रीति रिवाज से वैदिक मंत्रोच्चार के बीच शादी रचाई ।

इस प्रेम कहानी से जुड़ा हुआ मामला

आपको बता दें कि, लड़का और लड़की दोनों ताइवान में एक यूनिवर्सिटी में पढ़ाई के दौरान मिले थे । जिसके बाद दोनों में प्यार हो गया । दुल्हन इंडोनेशिया के नौर्थ सुमात्रा प्रोविंस स्थित सिबोरोगबोरोगा की रहने वाली है । जिसका नाम सोइल्लीना मेनाक सिलाबन है । तो वहीं दूल्हा पूर्वी चंपारण जिले के पताही के परसौनी कपूर गांव का रहने वाले अखिलेश कुमार सिंह का पुत्र हर्षबर्धन कुमार है । दोनों की शादी के गवाह गांव के अलावा अगल-बगल के क्षेत्र के लोग भी बने हैं। इस शादी के बाद दुल्हन सोइल्लीना ने भारतीय कल्चर को बहुत अच्छा बताया ।

खास बात तो यह है कि, दुल्हा हर्षबर्धन ताइवान में पोस्ट डाक्टोरल साइंटिस्ट के रुप में कार्य कर रहा है। वहीं पर सोइल्लीना ग्लोबल फाइनेंस में एमएस कर रही थी । इसी बीच दोनों की मुलाकातें हुई थी । इस बीच वर्ष 2018 से लेकर मार्च 2021 तक दोनों ताइवान में रहे । फिर मार्च 2021 में भारत लौट आया और जयपुर स्थित एलएनएम आईआईटी में असिस्टेंट प्रोफेसर बने । दोनों ने विगत मार्च 2023 में पहले इंडोनेशिया में शादी की। फिर अपने गांव आकर भारतीय रीति रिवाज से वैदिक मंत्रोच्चार के बीच शादी कर ली ।

Related Articles

Back to top button