Biharstate

बिहार दिवस पर पूरे राज्य में होंगे भव्य आयोजन, जानिए घूमने की बेस्ट जगह…

Patna : बिहार दिवस पर इस बार राजधानी पटना सहित पूरे राज्य में 22 से 24 मार्च तक अलग-अलग आयोजन होने वाले हैं। इस दौरान बिहार की उपलब्धियों की छटा पूरे राज्य में बिखरेगी।राजधानी के सिनेमाघरों में लोगों को तीन दिनों तक चुनिंदा फिल्म दिखाई जाएंगी। वहीं पटना जू में भी तीन दिनों तक स्कूली बच्चों को मुफ्त प्रवेश दिया जाएगा। बिहार दिवस का थीम इस साल सात निश्चय पार्ट 2 युवा शक्ति बिहार की प्रगति थीम पर रखा गया है।

यह भी पढ़े : अनोखा बिहार: दुनिया भर में परोसे जाते हैं 300 से भी ज्यादा जायकेदार बिहारी व्यंजन….

वहीं पर्यटन विभाग द्वारा गांधी मैदान के व्यंजन मेला में राज्य के विभिन्न जिलों के मशहूर व्यंजन का लोग स्वाद ले सकेंगे। बिहार दिवस के अवसर पर कला, संस्कृति एवं युवा विभाग द्वारा फिल्म फेस्टिवल, पेंटिंग कार्यशाला, मूर्तिकला, प्रदर्शनी, महिला फोक आर्टिस्ट के कलाओं की प्रदर्शनी और स्क्रिप्ट राइटिंग कराई जाएगी। वहीं पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग द्वारा विद्यालय के बच्चों को राज्य के विभिन्न पर्यटन स्थल वाल्मिकी नगर स्थित व्याघ्र अभ्यारण्य, कैमूर के करकटगढ़, राजगीर स्थित घोड़ाकटोरा, जू सफारी, रोहतास के तुतला भवानी, अररिया के रानीगंज आदि स्थलों का भ्रमण कराया जाएगा।

इसके अलावा बिहार दिवस के आयोजन के मौके पटना जू में स्कूली बच्चों के लिए पर तीन दिनों तक मुफ्त प्रवेश की व्यवस्था होगी।वहीं इस अवसर पर पटना के मंगलतालाब, बोधगया, राजगीर और वैशाली में लेजर शो का भी आयोजन किया जाएगा।नालंदा, राजगीर और बोधगया के निकट के स्कूली बच्चों को इन पर्यटन स्थलों का भ्रमण भी कराया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button