Bihar

बिहार के अयांश के लिए केबीसी पहुंची दीपिका-फराह खान, जीते 25 लाख रुपए, बिग बी ने भी किया गुप्त दान

द इंडिया टॉप, सेंट्रल डेस्क : एक खतरनाक लाइलाज बीमारी से जूझ रहे बिहार के अयांश को अब देश भर से मदद मिलने लगी है. इस दिशा में शुक्रवार को सोनी टीवी पे प्रसारित होने वाला शो कौन बनेगा करोड़पति में एक विशेष एपिसोड अयांश के लिए प्रसारित किया गया। जिसमें एक्ट्रेस दीपिकाभी पादुकोण और निर्देशक फराह खान की जोड़ी ने अयांश के लिए 25 लाख रुपए जीते। वहीं इस दौरान अयांश की बीमारी की बात सुनकर अमिताभ बच्चन भी हैरान रह गए है और उन्होंने भी अयांश के इलाज के लिए गुप्त दान करने की घोषणा कर दी। कौन बनेगा करोड़पति’ का 13वां सीज़न सोनी टीवी पर प्रसारित हो रहा है. हर सप्ताह शुक्रवार


के एपिसोड में अक्सर बॉलीवुड सितारे शिरकत करते हैं. शो में पहुंचने वाली तमाम मशहूर हस्तियां शो से जो भी रकम जीतती है वो किसी चैरिटी को दे देती हैं. शुक्रवार को प्रसारित हुए एपिसोड में दीपिका पादुकोण और फराह खान ‘कौन बनेगा करोड़पति’ शो का हिस्सा बनीं. जहां दीपिका यहां अपने ही द्वारा सेटअप किए मेंटल हेल्थ फाउंडेशन ‘लव, लिव, लाफ’ के लिए खेल रहीं थीं. वहीं इनकी जोड़ीदार बनकर पहुंची फराह खान, बिहार के एक 17 महीने के अयांश नाम के बच्चे के लिए खेल रहीं थीं, जो की एक लाइलाज बीमारी से ग्रस्त है. कार्यक्रम के दौरान फराह खान ने बताया कि अयांश SMA यानी स्पाइनल मस्क्युलर एट्राफी नाम की बेहद रेयर और गंभीर बीमारी से ग्रसित है. इस बीमारी का सिर्फ एक ही इलाज हैजो की बहुत महंगा इलाज है. एक इंजेक्शन आता है जिसका नाम ज़ोलगेनस्मा है . ये इस बीमारी की एक मात्र दवा है. ज़ोलगेनस्मा की सिर्फ एक इंजेक्शन की कीमत है 16 करोड़ रुपये। इस इंजेक्शन को ‘मिरेकल ड्रग’ का नाम दिया है। इस दौरान फराह खान और दीपिका ने कहा कि अयांश को बचाने के लिए हर मुमकिन मदद की जा रही है।कार्यक्रम के दौरान एक वीडियो फुटेज भी प्रसारित किया गया, जिसमें अयांश की मां ने उसकी बीमारी को लेकर बात-चित की। जिसे सुनने के बाद अमिताभ बच्चन भी बच्चे को लेकर चिंतित नजर आए और उन्होंने कार्यक्रम के दौरान ही अयांश के लिए दान करने की घोषणा कर दी। हालांकि यह राशि कितनी होगी, इस बात की घोषणा उन्होंने अभी तक नहीं की है.

बता दें बिहार के रोहतास जिले के पटनवा पंचायत के रहनेवाले 17 महीने के अयांश के लिए बिहार के हर कोने से लोग दान कर रहे हैं, ताकि उसके इलाज के लिए जरुरी 16 करोड़ रुपए इकट्ठा हो सके। अब तक आठ करोड़ से ज्यादा की रकम जमा की जा चुकी है। लेकिन जिस तरह केबीसी में अयांश का जिक्र आया, इस बात की संभावना ज्यादा हो गई है, अब उसके इलाज के लिए बाकी की रकम भी बेहद जल्द इकट्ठा कर ली जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button