BiharBreaking Newsuttar pradesh

CM योगी की पुलिस ने फूलन देवी का पुतला जब्त किया, मंत्री मुकेश सहनी की पार्टी यूपी में लगाने निकली थी

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए मिशन पर निकले विकासशील इंसान पार्टी ने फूलन देवी के भरोसे अपना जनाधार मजबूत करने की रणनीति बनाई है. वीआईपी अध्यक्ष और बिहार सरकार के मंत्री मुकेश सहनी ने चंद दिनों पहले ही ऐलान किया था कि पार्टी उत्तर प्रदेश में 25 जुलाई को फूलन देवी की पुण्यतिथि पर शहादत दिवस मनाएगी. इसके लिए पार्टी ने अलग-अलग जिलों में फूलन देवी का स्टेच्यू लगाने का फैसला भी किया था.

मंत्री मुकेश सहनी चाहते हैं कि यूपी चुनाव में वह निषाद वोटर्स का झुकाव अपनी तरफ कर पाए ताकि यूपी में उनकी पार्टी को लोग नोटिस करें. इसीलिए वीआईपी ने फूलन देवी के नाम पर आगे बढ़ने का फैसला किया. लेकिन अब मुकेश सहनी की इस रणनीति को योगी सरकार ने झटका दे दिया है. योगी सरकार ने वीआईपी की तरफ से लगाए जा रहे फूलन देवी के पुतलों को जब्त करना शुरू कर दिया है. यूपी पुलिस ने कई जगहों पर एक्शन लेते हुए फूलन देवी के स्टेच्यू जब्त किए हैं.

यूपी पुलिस की इस कार्रवाई से विकासशील इंसान पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं में नाराजगी है. पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने कहा है कि महिला सशक्तिकरण की प्रतीक बन चुकी फूलन देवी को लेकर यूपी पुलिस के मन में कोई सम्मान नहीं है. दलितों और पिछड़ों की आवाज को दबाने की कोशिश हो रही है. प्रदेश में तमाम नेताओं की मूर्तियां लगी हुई हैं लेकिन अगर विकासशील इंसान पार्टी फूलन देवी की प्रतिमा लगाना चाहती है तो उसे जब्त किया जा रहा है. निषाद समाज इसे कभी भी माफ नहीं करेगा. उन्होंने कहा है कि हमारी पार्टी उत्तर प्रदेश सरकार से आग्रह करती है कि फूलन देवी जी को अपमानित करने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की जाए. आपको बता दें कि वाराणसी में पुलिस ने फूलन देवी की प्रतिमाओं को जब्त किया है.

Related Articles

Back to top button