BiharHealth

कैंसर के मरीजों को अब डरने की जरूरत नहीं, अब मुफ्त में होगा इलाज…

Desk : अब कैंसर के मरिजों को डरने की कोई जरुरत नहीं है । क्योंकि बिहार के भागलपुर जिले में कैंसर के मरीजों  को लेकर आईडीए और जयप्रभा के बीच समझौता हुआ है । जिससे मरीज को मुफ्त इलाज की सुविधा मिलेगी । यानी अब जिले में अगर कैंसर के रोगी संगठन के किसी सदस्य के क्लीनिक में मिलते हैं तो उनके इलाज में संगठन मदद करेगा । आपको बता दें कि, पहले संदिग्‍ध मरीज की जांच की जाएगी और फिर रोग की पुष्टि की जाएगी ।

बता दें कि,  इंडियन डेंटल एसोसिएशन के जुड़े किसी भी चिकित्सक के पास अगर आप इलाज कराने जाते है, तो जांच में कैंसर का लक्षण दिखता है, तो डरने की जरुरुत  नहीं है । कैंसर मरीजों को मुफ्त इलाज की सुविधा अब मिलेगी। इसके लिए एसोसिएशन और चंद्रप्रभा मेंदाता सुपर स्पेशयलिटी हास्पिटल के बीच बीते दिनों करार हुआ है।

आइडीए सदस्य डॉ. जौहर ने बताया कि लगातार प्रयास के बाद जयप्रभा और संगठन के बीच समझौता हुआ है। अब अगर आईडीए के चिकित्सक के क्लीनिक में मरीज आते है और जांच में वे कैंसर के संदिग्ध रोगी पाए जाते हैं। पुष्टि के लिए चिकित्सक पहले खुद से गहनता से जांच करेगी ।

हर महीने चिकित्‍सक से मिलते हैं 4 से 5 संदिग्‍ध

इसके बाद उन्‍हें जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा जाता है। यहां एक बार फिर से मरीजों की जांच की जाती है । कैंसर की पुष्टि होने पर मरीज के कागजात को JLNMCH अधीक्षक के पास भेजा जाएगा। अधीक्षक कागजात के साथ मरीज को जयप्रभा इलाज के लिए भेज देंगे। प्रत्येक माह 4 से 5 संदिग्ध भागलपुर में कार्य कर रहे ।

Related Articles

Back to top button