Bihar

बाहुबली रहबर आबदीन की पहल के बाद अब हेमन ट्रॉफी खेल रही पटना

The India Top Desk: पटना में क्रिकेट एसोसिएशन की राजनीति करने वालों ने खिलाड़ियों के भविष्य पर ग्रहण लगा दिया था. दो गुटों में बंटे क्रिकेट एसोसियेशन ने अलग अलग टीम बनाने का एलान लगा दिया था. क्रिकेट के अंतर्जिला टूर्नामेंट हेमन ट्रॉफी में भाग लेने के लिए पटना से दो टीमें पहुंच गयी थी. मंगलवार को पटना का पहला मैच था लेकिन दो टीम होने के कारण जिले के खिलाड़ियों को टूर्नामेंट से बाहर कर दिये का खतरा था. लेकिन आखिरकार मामला सुलझा लिया गया है.

इस मामले को लेकर बाहुबली रहबर आबदीन ने पहल की. रहबर आबदीन की छवि बाहुबली की रही है, फिलहाल वे पटना क्रिकेट एसोसियेशन के एक गुट के उपाध्यक्ष भी हैं. रहबर आबदीन ने बताया कि बिहार क्रिकेट एसोसियेशन के टूर्नामेंट कमेटी के चेयरमैन संजय सिंह ने उनसे संपर्क कर विवाद को दूर कराने की अपील की थी.

रहबर आबदीन ने बताया कि दोनों गुटों का नेतृत्व कर रहे प्रवीण कुमार प्राणवीर और राजेश कुमार के बीच सहमति बनायी गयी. उसके बाद दोनों की राय से पटना की एक टीम चुनी गयी. इसमें 18 खिलाडियों का चयन किया गया. आज सुबह पटना से टीम को जहानाबाद भेज दिया गया, जहां हेमन कप टूर्नामेंट चल रहा है.

पटना का आज इस टूर्नामेंट में वैशाली से मुकाबला हो रहा है. पटना टीम के कप्तान कुमार मृदुल बनाये गये हैं, वहीं उप कप्तान शशीम राठौर को बनाया गया है. टीम की मैनेजर मधु शर्मा बनायी गयी हैं जबकि निशांत कुमार को कोच बनाया गया है. रहबर आबदीन ने कहा कि पटना के खिलाडियों के भविष्य को बर्बाद होने से बचाने के लिए उन्होंने ये पहल की है, जिसका बेहतर परिणाम निकला.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button