BiharBreaking Newspolitics

विधानसभा मानसून सत्र : काला मास्क पहन सदन पहुंचे राजद MLA, कहा-पिटाई को लेकर नीतीश मांगे माफी

बिहार विधानमंडल का मानसून सत्र आज से शुरू हो रहा है. 11 बजे विधानसभा की कार्यवाही शुरू होगी. लेकिन सदन की कार्यवाही शुरू होने के पहले विधानसभा पहुंचे. विपक्षी विधायकों ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं. विपक्षी विधायकों का कहना है कि जिस तरह पिछले सत्र में उनकी पिटाई की गई, इस मामले में सदन के अंदर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को माफी मांगनी होगी.

आरजेडी के विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा है कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव कल ही इस बात का ऐलान कर चुके हैं कि बजट सत्र में विधायकों की पिटाई के मामले में मुख्यमंत्री को सदन के अंदर खेद जताना होगा. मुख्यमंत्री अगर ऐसा नहीं करते हैं तो फिर विपक्ष अपनी रणनीति आगे तय करेगा. भाई वीरेंद्र ने कहा कि आज हमारी विधायक दल की बैठक भी होने वाली है. हम किसी भी हाल में सरकार को नहीं छोड़ने वाले. विधायकों को सरकार के इशारे पर पीटा गया था और यह बात सबको मालूम है. भाई ने कहा कि इस मामले में केवल 2 कॉन्स्टेबल के ऊपर कार्रवाई की गई. जबकि सरकार के इशारे पर पुलिस और प्रशासन के बड़े अधिकारियों ने विपक्षी विधायकों को पीटा और पिटवाया.

महागठबंधन के नेताओं के साथ बैठक के बाद रविवार की शाम तेजस्वी ने भी यही बात कही थी. तेजस्वी ने कहा था कि वह नीतीश कुमार से सदन के अंदर खेद जताने की मांग करेंगे. मुख्यमंत्री को इस मामले पर सदन में खेद जताना चाहिए. विधायकों की पिटाई का मतलब मानसून सत्र के पहले दिन आज ही गर्म नजर आ रहा है. आज सदन में विधाई और अन्य कार्य नहीं होने हैं, जो प्रकाश के बाद सदन की कार्यवाही स्थगित हो जाएगी. लेकिन इसके बावजूद विपक्ष के तेवर पहले दिन खड़े नजर आ रहे हैं.

Related Articles

Back to top button