Bihar

लंबे इंतजार के बाद जयनगर से गरीब रथ का परिचालन शुरू, रेलवे ने किया टाइम-टेबल का ऐलान

जयनगर आनंद विहार से गरीब रथ एक्सप्रेस का परिचालन पुन: शनिवार से शुरू हो जाएगा. जिससे जिला सहित सीमावर्ती क्षेत्रों के लोगों में हर्ष व्याप्त है. कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लागू लॉकडउन की अवधि में गरीब रथ सहित कई ट्रेनों का परिचालन अनिश्चित काल के लिए बंद कर दिया गया था. स्थिति सामान्य होने के साथ ही रेलवे द्वारा धीरे-धीरे ट्रेनों का परिचालन शुरु किया जा रहा है.

इसी क्रम में रेल प्रशासन द्वारा गरीब रथ एक्सप्रेस का परिचालन शुरु करने का निर्णय लिया गया है. 24 जुलाई से आनंद विहार से जयनगर तक गरीब रथ का परिचालन शुरू कारने का निर्णय लिया गया है. यह ट्रेन आनंद विहार से 24 जुलाई की शाम 5 बजे जयनगर के लिए खुलेगी. जो अगले दिन 25 जुलाई की दोपहर 1.35 बजे जयनगर पहुंचेगी. वहीं 26 जुलाई को जयनगर से आनंद विहार के लिए गरीब रथ एक्सप्रेस दोपहर 12.10 बजे खुलेगी जो अगले दिन सुबह 8.30 बजे आनंद विहार पहुंचेगी.

गरीब रथ एक्सप्रेस के बंद होने के बाद जिले के लोगों को दिल्ली आने-जाने में काफी असुविधा का सामना करना पड़ रहा था. लॉकडाउन के कारण लगभग 15 माह से गरीब रथ का परिचालन बंद था. सप्ताह में दो दिन होगा परिचालन- गरीब रथ एक्सप्रेस का सप्ताह में दो दिन परिचालन होगा. जयनगर से आनंद विहार गरीब रथ सोमवार एवं शुक्रवार जबकि आनंद विहार से जयनगर गरीब रथ का परिचालन शनिवार व मंगलवार को होगा. वहीं जयनगर लोकमान्य तिलक टर्मिनल का परिचालन 24 जुलाई को रद्द रहेगा. आज सेइस आशय की जानकारी देते हुए वरीय मंडल वाणिज्य प्रबंधक सरस्वतीचंद्र ने कहा कि विभिन्न ट्रेनों को यात्रियों की सुविधा के लिए चरणबद्ध तरीके से परिचालन शुरू किया गया है. इसी क्रम में गरीब रथ एक्सप्रेस का परिचालन भी शनिवार से शुरु किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि यात्री यात्रा के दौरान कोविड गाइडलाइन का अनुपालन अवश्य करें. उन्होंने कहा की जरूरी होने पर ही यात्रा करें.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button