Sports

MS Dhoni आज भी हैं दुनिया के Best Finisher, कर दिया साबित

The India Top Desk: माहि एक बार फिर से मार रहा है. जी हां, कल महेंद्र सिंह धोनी (M.S Dhoni) ने एक बार फिर से अपने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया, जिसने फैंस का दिल जीत लिया है. दअरसल कल इंडियन प्रीमियर लीग के पहले मुकाबले में दर्शकों को वो पारी देखने को मिली, जिसका लंबे वक्त से इंतज़ार था. कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (M.S Dhoni) ने धमाका किया. भले ही धोनी का ये धमाका बेकार गया हो लेकिन उनके फैन्स का दिल खुश हो गया. कल रविंद्र जडेजा की कप्तानी में पहली बार चेन्नई सुपर किंग्स क्रीज पर उत्तरी. इस मैच में डिफेंडिंग चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स का एक वक्त पर बुरा हाल था. केकेआर ने टॉस जीतकर पहले चेन्नई को बल्लेबाजी का न्योता दिया. CSK ने 11वें ओवर में ही अपने 5 विकेट 61 रन के स्कोर पर गंवा दिए थे. शिवम दुबे के रन आउट होने के बाद धोनी खेलने उतरे और मुश्किल में दिख रही टीम को न सिर्फ संकट से उबारा, बल्कि सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया.

धोनी ने लगाए 7 चौके और 1 छक्का

धोनी ने 38 बॉल में 50 रनों की पारी खेली, इस दौरान उन्होंने 7 चौके और एक छक्का भी लगाया. धोनी (M.S Dhoni) ने क्रीज़ पर आने के बाद लंबा वक्त लिया और कप्तान रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर पहले विकेट बचाने का काम किया और फिर आखिरी के ओवर्स में रन बटोरे. दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर आखिरी तीन ओवर में ही 47 रन बनाए. धोनी ने सिर्फ अपनी टीम के लिए ही नहीं बल्कि अपने नाम भी एक शानदार रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है. एमएस धोनी (M.S Dhoni) अब आईपीएल में फिफ्टी जड़ने वाले भारत के सबसे उम्रदराज़ प्लेयर बन गए हैं. उन्होंने सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ को पछाड़ा किया है. एमएस धोनी ने 40 साल 262 दिन में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ फिफ्टी जमाई. उनसे पहले राहुल द्रविड़ ने 40 साल 116 दिनों में जबकि सचिन तेंदुलकर ने 39 साल 362 दिन की उम्र में आईपीएल फिफ्टी जमाई थी.
 
भरोसे का दूसरा नाम हैं धोनी

M.S Dhoni

बता दें कि करीब तीन साल के बाद एमएस धोनी (M.S Dhoni) ने आईपीएल में कोई फिफ्टी जमाई है. इससे पहले एमएस धोनी (M.S Dhoni) ने साल 2019 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 48 बॉल में 84 रनों की पारी खेली थी. आईपीएल 2020, आईपीएल 2021 में एमएस धोनी के बल्ले से कोई भी पचासा नहीं निकला. लेकिन कल जब माहि ने मारना शुरू किया तो सबका दिल जीत लिया. जिस तरह से कल धोनी (M.S Dhoni) ने CSK को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया उसे देखकर एक बात तो समझ आ गई है, धोनी है ना, यह बात सिर्फ यूं ही नहीं कही जाती है. वो भरोसे का दूसरा नाम हैं.

CSK ने 131 रनों का स्कोर बनाया

हालांकि माहि (M.S Dhoni) की शानदार पारी के बावजूद भी CSK जीत नहीं दर्ज कर पाई. चेन्नई सुपर किंग्स ने 131 रनों का स्कोर बनाया. जवाब में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सिर्फ 4 विकेट खोकर ही इस स्कोर को हासिल कर लिया है. मैच क परिणाम चाहे जो भी हुआ हो, धोनी (M.S Dhoni) ने एक बार फिर से साबित कर दिया है कि उन्हें दुनिया का बेस्ट फिनिशर यूं ही नहीं कहा जाता है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button