politics

अग्निपथ योजना पर बोले तेजस्वी, नरेगा से की तुलना

केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना का बिहार में जगह-जगह विरोध हो रहा है. कई जगहों पर विरोध-प्रदर्शन ने हिंसक रूप अख्तियार कर लिया है. इन सबके बीच बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने एक बार फिर सरकार की इस योजना पर कटाक्ष किया है. उन्‍होंने कहा कि शिक्ष‍ित युवाओं के लिए एक तरह से नरेगा स्‍कीम लागू की गई है. इससे पहले भी तेजस्‍वी ने ट्वीट कर अग्निपथ योजना पर करारा हमला किया है.

गुरुवार को ट्वीट कर तेजस्‍वी ने लिखा है कि, 2022 तक 80 करोड़ को नौकरी-रोजगार देने का इनका संकल्‍प था. अब वर्षों बाद अग्निपथ संविदा नहीं बल्कि शिक्षित युवाओं के लिए सेना में एक तरह से NAREGA स्‍कीम लागू की गई है. इनके वादों, जुमलों और इरादों को तो छोड़‍िए, जब प्रचंड बहुमत की सरकार के संकल्‍प का यह हश्र है तो बाकी का क्‍या. अपने ट्वीट में तेजस्‍वी ने संकल्‍प पर तंज कसा है.

बता दें की केंद्र सरकार की युवाओं के सेना में भर्ती के लिए अग्निपथ योजना का बिहार में दूसरे दिन भी विरोध प्रदर्शन जारी है. आज सुबह बक्सर में हजारों छात्र एक बार फिर सड़कों पर उतर आए. छात्रों ने शहर के ज्योति चौक, स्टेशन रोड को जाम कर केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे है. छात्रों ने अप एवं डाउन लाइन को भी बाधित कर दिया है. बिहार के गया, बक्सर, नवादा, छपरा, सहरसा, कैमूर, आरा और जहानाबाद में छात्र काफी आज भी आक्रोशित हैं और रेलवे लाइन पर पहुंचकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button