Biharpolitics

सासाराम जंक्शन को मिलेगी बड़ी सौगात, PM मोदी अगले सप्ताह …

Desk : देश ते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार कई बड़ी सौगात देने वाले है, जिसमें सासाराम का नाम शामिल है । आपको बता दें कि, जिले में रेलवे से जुडी करोड़ों रुपये योजनाओं का वीडियो काफ्रेंसिंग से शिलान्यास और उद्घाटन बहुत जल्द करने वाले है । आपको बता दें कि, पीएम के प्रस्तावित कार्यक्रम को देखते हुए रेलवे अधिकारियों का दौरा संबंधित स्टेशनों का प्रारंभ हो गया है । वहीं गुरुवार को डीडीयू रेलवे डिविजन के डीआरएम दिलीप कुमार ने दलबल के साथ पूर्ण हो चुके आरओबी का जायजा लेने पहुंचे थे ।

वहीं शुक्रवार को पूर्व-मध्य रेल हाजीपुर से सुरक्षा और इंजीनियर से जुड़े अधिकारियों ने भी डेहरी समेत अन्य स्टेशनों का भ्रमण कर तैयारियों को मूर्त रूप देने का निर्देश स्थानीय रेल प्रशासन को दिया है । बता दें कि, आला अधिकारियों के दौरे को देखते हुए रेल प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है ।

जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री द्वारा अगले सप्ताह डीएफसीसीआइएल द्वारा बनाए गए शिवसागर प्रखंड के कुर्था, बरैला और कुम्हऊ में आरओबी का उदघाटन किया जाएगा । खास बात तो यह है कि, उसी दिन डेहरी, बिक्रमगंज और पीरो रेलवे स्टेशनों पर करोड़ो रुपये की अमृत भारत योजना की भी आधारशिला रखी जाएगी । इसके अलावा सासाराम-आरा रेलखंड पर अंडर पास रोड, ब्रिज समेत अन्य योजनाओं का भी शिलान्यास और उद्घाटन किया जाएगा ।


बता दें कि, प्रधानमंत्री की महत्वाकांक्षी अमृत भारत योजना में जिले के सासाराम, डेहरी आनसोन और बिक्रमगंज के अलावा भभुआ रोड, कुदरा, अनुग्रह नारायण रोड सहित डीडीयू रेल डिवीजन के 15 स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं को सुदृढ करने का निर्णय रेलवे ने लिया है । आपको बता दें कि, पहले फेज में गत वर्ष 6 अगस्त 2023 को सासाराम समेत सात स्टेशनों पर उनके द्वारा वीडियो कांफ्रेंसिंग से इस योजना की आधारशिला रखी गई थी । वहीं सासाराम में 21.32 करोड़ रुपये की लागत से यात्री सुविधाओं को विकसित किया जाएगा ।

यात्रियों को मिलेगी ये सुविधाएं

इनमें प्रकाश सुविधा में सुधार, प्रतीक्षालय के लिए बेहतर और आरामदायक फर्नीचर, मल्टीलाइन डिस्प्ले बोर्ड, एलईडी टीवी डिस्प्ले, डिजिटल अनाउंसमेंट सिस्टम की व्यवस्था, प्रमुख स्थानों पर साइनेज का निर्माण और स्टेशन के मुख्य भाग का उन्नयन किया जाएगा । मार्च 2024 तक सभी कार्यों को पूरा करने का निर्देश दिया गया है ।

Related Articles

Back to top button