Biharpolitics

राहुल गांधी के OBC कार्ड और जातीय जनगणना के बीच प्रशांत किशोर का तंज – नीतीश ऐसे चालू आदमी हैं जो…

Desk : जन सुराज अभियान के सूत्रधार प्रशांत किशोर से बीते साल बिहार में हुए जातिगत सर्वे पर पूछे गए सवाल पर कहा कि कोई कहता है भाजपा कमंडल की राजनीति करती है और नीतीश कुमार मंडल की। नीतीश कुमार ऐसे चालू आदमी है ये मंडल और कमंडल दोनों की राजनीति करना चाहते हैं। इनको कोई फायदा नहीं होगा। मैंने पहले भी कहा है कि जातिगत सर्वे से नीतीश कुमार और लालू यादव ने अपना प्रमाण दिखाया, अपना कीचड़ अपने मुंह पर लगाकर दिखाया।

30 वर्षों से जिन जातियों के नाम पर वे राजनीति करते रहे हैं। उनकी भलाई के लिए, उनकी बेहतरी के लिए इन दोनों लोगों ने कुछ नहीं किया है। अगर, उनकी हकमारी हुई है, जो इन्हीं के आंकड़ों में दिख रहा है। तो ये हकमारी की किसने है? पिछले 32 साल से लालू और नीतीश ही सत्ता में हैं। इन्होंने पिछड़ों को कोई जगह नहीं दी, कोई विभाग नहीं दिया, कोई संसाधन नहीं दिया, उनके बच्चों की पढ़ाई की व्यवस्था नहीं की, उनको रोजगार नहीं दिया, बस उनके नाम पर राजनीति की और कुर्सी पर बैठे। जनता इसे देख चुकी है।

जातिगत सर्वे इतना बड़ा मास्टर स्ट्रोक है, तो नीतीश कुमार को भागने की जरूरत क्यों पड़ी?: प्रशांत किशोर

प्रशांत किशोर ने कहा कि अभी तक जो लोग बता रहे थे कि जातिगत सर्वे इतना बड़ा मास्टर स्ट्रोक है, तो नीतीश कुमार को भागने की जरूरत क्यों पड़ी? हम तो ये बात पहले से घोषणा कर रहे हैं कि जातिगत सर्वे से इन्हें नुकसान होगा। क्योंकि सबने देख लिया कि तुम जाति की बात करते हो, जाति की गणना करते हो, उसके लिए कुछ नहीं करते हो। नीतीश कुमार और लालू यादव मलाई मारते हैं। अगर इनमें दम है, तो फिर सरकार बनाया है, किसी मुसलमान को बना दें होम मिनिस्टर, किसी अति पिछड़े को बना दे होम मिनिस्टर।

Related Articles

Back to top button