politics

अग्निपथ पर प्रशांत किशोर का बड़ा बयान, BJP- JDU के काऱण जल रहा बिहार

बिहार अग्निपथ की आग में जल रहा है. इस मामले में बिहार में सियासत तेज हो गयी है. बिहार में बीजेपी और जेडीयू इसपर आमने सामने हो गयी है. जहां बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल के बयान से आग लगी हूई है तो वहीं जेडीयू के ओर से इसपर पलटवार भी किया जा रहा है. अब ऐसे में प्रशांत किशोर बड़ी बात कही है.

प्रशांत किशोर ने ट्वीट करते हुए बीजेपी और जेडीयू पर बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने कहा है कि Agnipath पर आंदोलन होना चाहिए, हिंसा और तोड़फोड़ नहीं। बिहार की जनता #JDU और #BJP के आपसी तनातनी का ख़ामियाज़ा भुगत रही है। बिहार जल रहा है और दोनों दल के नेता मामले को सुलझाने के बजाए एक दूसरे पर छींटाकशी और आरोप प्रत्यारोप में व्यस्थ हैं।

आपको बता दें की अग्निपथ योजना के विरोध में बिहार में सबसे ज्यादा हिंसा हुई है. यहां गुस्साई भीड़ ने दर्जनों ट्रेनों में आग लगा दी और कई शहरों और कस्बों में सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया है. शुक्रवार को सुबह पांच बजे से शाम के पांच बजे तक बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारियों ने 60 से अधिक कोचों तथा 10 से अधिक इंजनों में आग लगाई थी. इसके अलावे भी कई रेलवे स्टेशनों में भी तोड़फोड़ की गई है. शनिवार को भी ऐसा ही जारी रहा.

भारत सरकार द्वारा जिस अग्निपथ योजना की शुरुआत की गई है. उसमें बहाली के प्रथम वर्ष में 21 हजार रुपये वेतन के रूप में भारत सरकार के द्वारा प्रत्येक महीने भुगतान किया जाएगा. दूसरे वर्ष वेतन में वृद्धि कर 23 हजार 100 रुपये प्रत्येक महीने दिया जाएगा और तीसरे महीने 25 हजार 580 एवं चौथे वर्ष में 28 हजार रुपये वेतन के रूप में भुगतान करने के साथ ही उन युवाओं को रिटायर्ड कर दिया जाएगा. लेकिन इस योजना को लेकर बिहार में चारों तरफ हंगामा बरपा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button