Biharpolitics

100 में 90 प्रतिशत जमीन RJD के साथियों के कब्जे में, तेजस्वी के बयान पर मांझी का मुंह तोड़ जवाब…

Desk : बिहार में सोमवार को विधानसभा में नीतीश कुमार ने विश्वास मत हासिल किया है । इस दौरान सदन में हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा ( HAM ) के संस्थापक और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने पूर्व उप मुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव के सदन में दिए गए भाषण को लेकर जमकर पलटवार किया है । आपको बता दें कि, उन्होंने सदन में अपनी बात रखते हुए करारा तंज कसा है । बता दें कि, मांझी ने कहा कि, सरकार के लिए विश्वास मत प्राप्त करने के लिए प्रस्ताव आया है । मांझी ने कहा कि, सबसे पहले तो हम उसका समर्थन करते हैं । समर्थन हम इसलिए करते हैं क्योंकि एक-दो बात आई हैं, ज्यादा मैं नहीं बोलूंगा क्योंकि समय भी आप नहीं देते हैं ।


आपको बता दें कि, सबसे पहले तेजस्वी प्रसाद यादव को कहना चाहता हूं कि, जो इंगित करके मुझे कह रहे थे । मैं उनको जवाब देना चाहता हूं । संगति बहुत इंपोर्टेंट चीज है । जिसकी संगत में हम रहेंगे तो जरूर कहीं न कहीं हमारी मानसिकता में गड़बड़ी आ जाएगी ।


निश्चत रूप में जिस प्रकार से हमारे तेजस्वी और उनके साथी लोग हैं और बिहार में आज जिस प्रकार से 2005 के पहले की स्थिति पैदा कर रहे थे, जिसकी चर्चा मुख्यमंत्री कई बार तेजस्वी के सामने मीटिंग में कहा है । भाई मैं 2005 के पहले की स्थिति नहीं आने दूंगा । वहीं इसलिए हम मुख्यमंत्री को धन्यवाद देते हैं । आज वो स्थिति नहीं आवे इसके लिए उन्होंने आज बदला है और इसके लिए मैं उनको धन्यवाद देता हूं ।

जिसके बाद दूसरी बात हमें साम्यवादी और प्रगतीशील विचार के साथियों पर तरस आता है । कभी नहीं इन्होंने कहा कि, जितनी प्रथाएं यहां सब… और जो रसीद कटाकर यहां बैठे हुए हैं सैकड़ों-सैकड़ों एकड़ जमीन किसके कब्जे में हैं ये बताने का काम इन्होंने नहीं किया है । यही बजह है कि हम नीतीश कुमार से कहा करते हैं । आज भी हम कहेंगे कि, आप एक लाख एकड़ जमीन बांटे हैं । पर्चा मिली है, रसीद कट रहा है, लेकिन उस पर कब्जा उनका नहीं है ।

मैं बहुत दावे के साथ कहता हूं, चूंकि मैं गांव-कस्बे में रहने वाला हूं, चाहे 3 डिस्मिल जमीन का मामला हो या फिर 1 एकड़ जमीन का मामला हो… वो 100 में 90 प्रतिशत जमीन राष्ट्रीय जनता दल के साथियों के कब्जे में है । इसको छुड़वाने के लिए नीतीश कुमार ने जो एक्शन लिया है । इसके लिए मैं उनको धन्यवाद देता हूं ।

Related Articles

Back to top button