BiharBJPLoksabha,

TG Survey: नरेंद्र मोदी या कोई और…2024 में कौन बनेगा प्रधानमंत्री? टाइम्स नाउ-ईटीजी के सर्वे में हुआ खुलासा…

Desk : 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में बस कुछ ही महीने बाकि हैं । इंडिया गठबंधन और एनडीए के बीच लड़ाई होने वाली हैं । इसी बीच लोकसभा चुनाव को लेकर टाइम्स नाउ-ईटीजी ने सर्वे किया है । ओपिनियन पोल के नतीजों को लोगों के लिए जारी किया है । इसके जरिए बताया गया है कि, अगर आज लोकसभा के चुनाव हुए तो किसे कितनी सीटें मिलेंगी ।

सर्वे में बिहार के नजरिए से भी बताया गया है कि, कौन बाजी मारेगा और किसे झटका लग सकता है । सर्वे में बीजेपी को बढ़त मिलने का अनुमान सबसे पहले समझ लें कि बिहार में लोकसभा की 40 सीटें हैं ।
बीजेपी के साथ बिहार में उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी आरएलजेडी, जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा, चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास, पशुपति पारस की पार्टी रालोजपा साथ मिलकर 2024 में इंडिया गठबंधन के खिलाफ लड़ेगी ।
वहीं आपको बता दें कि, इंडिया गठबंधन में लालू की पार्टी आरजेडी, नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू, कांग्रेस, वाम दल आदि पार्टियां शामिल हैं ।

सर्वे में बीजेपी को बढ़त मिलने का अनुमान लगाया गया है कि, किसके खाते में कितनी सीटें जा सकती है? सर्वे के जो आंकड़े जारी किए गए हैं वो, हैरान करने वाले हैं । बिहार की 40 लोकसभा सीटों में एनडीए को 22 से 24 सीटें मिल सकती हैं । वहीं इंडिया गठबंधन की बात करें तो 16 से 18 सीटें मिल सकती हैं । सर्वे के नतीजों से लालू प्रसाद यादव और नीतीश कुमार के साथ-साथ इंडिया गठबंधन में शामिल नेताओं की टेंशन बढ़ सकती है । 540 में से एनडीए को कुल कितनी सीटें आएंगी? ओपिनियन पोल के अनुसार अगर आज लोकसभा के चुनाव हुए तो बीजेपी फिर से सत्ता पर काबिज होने वाली है ।

540 में से NDA को 308 से 328 सीटों पर जीत मिल सकती है । सर्वे के अनुसार कांग्रेस को 52 से 72, वाईआरएस कांग्रेस को 24 से 25, डीएमके को 20 से 24, टीएमसी को भी 20 से 24, बीजेडी को 13 से 15, बीआरएस को 3 से 5, आम आदमी पार्टी को 4 से 7 और अन्य दलों को 66 से 76 सीटें मिलने का अनुमान है । इस सर्वे के अनुसार लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बन सकते हैं ।

Related Articles

Back to top button