BiharBJPSPECIAL STORYuttar pradesh

वाराणसी से ‘मिशन 24’ का बिगुल फूंकेंगे CM नीतीश, PM मोदी को क्यों सता रही हैं चिंता !

Desk : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 24 दिसंबर को वाराणसी दौरे पर रहेंगे । जेडीयू के संगठन मंत्री द्वारा आयोजित जनसभा में ‘बिहार मॉडल’ के बारे में साझा करेंगे । इस जनसभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उत्तर प्रदेश में दोहरी इंजन की सरकार और गुजरात मॉडल की विफलता पर टिप्पणी कर सकते हैं ।

देश के प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में विपक्षी गठबंधन की नींव रखने वाले बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ‘मिशन 2024’ का आगाज करेंगे । मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की पहली जनसभा 24 दिसम्‍बर यानि रविवार को कुर्मी वोट बैंक के लिहाज से महत्‍वपूर्ण रोहनिया क्षेत्र के जगतपुर इंटर कॉलेज में होगी । जनसभा के जरिए नीतीश कुमार यूपी में 2024 को लेकर संभावनाएं स्पर्श करेंगे, वहीं कुर्मी वोटों का इंडिया गठबंधन के पक्ष में मिजाज बनाएंगे ।

बनारस की जनसभा को सफल बनाने की जिम्‍मेदारी बिहार के कैबिनेट मंत्री और जेडीयू के संगठन मंत्री श्रवण कुमार ने संभाली है । मंत्री श्रवण कुमार बनारस में कैंप कर लगातार तैयारी में जुटे हुए हैं । मंत्री श्रवण कुमार ने मीडिया से कहा कि, पीएम मोदी को उनके संसदीय क्षेत्र में ही घेरने की विपक्ष की रणनीति की शुरुआत जेडीयू बनारस से करने जा रहा है ।

खास बात तो यह है कि, मंत्री श्रवण कुमार ने दावा किया कि बीजेपी के खिलाफ इंडिया गठबंधन मजबूती से चुनाव लड़ेगा । मध्‍य प्रदेश, राजस्‍थान और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की वजह से चूक हुई है, लेकिन इसको मुद्दा बनाने की बजाए सबक लिया है । अब आगे कोई चूक नहीं होगी । इसके लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है । उन्‍होंने बताया कि आने वाले लोकसभा चुनाव में जो भी दल जहां से मजबूत होगा, गठबंधन में शामिल बाकी दल उसको सहयोग करेंगे । उत्तर प्रदेश से 10 प्रधानमंत्री देश को मिले हैं लिहाजा चुनाव के दृष्टिकोण से ये सबसे महत्‍वपूर्ण प्रदेश माना जाता है ।

बिहार बनाम गुजरात मॉडल

मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि, उत्तर प्रदेश में डबल इंजन की सरकार और गुजरात मॉडल दोनों फेल हैं । बिहार मॉडल ही देश के वंचितों, शोषितों और गरीबों की आर्थिक बदहाली को दूर करने में सक्षम है । बिहार में उत्तर प्रदेश के हजारों युवाओं को नौकरी मिली, ये बिहार मॉडल की देन है । जो सरकार रोजी-रोजगार नहीं दे सकती है वो किस मुंह से गुजरात मॉडल की बात करती है । बीजेपी पर निशाना साधते हुए ये भी कहा कि, उनके एजेंडे में सिर्फ जाति और धर्म है । हमारे एजेंडे में सिर्फ भाईचारा और प्रेम है । बता दें कि 18 दिसम्‍बर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सेवापुरी में जनसभा कर लोकसभा चुनाव अभियान का शंखनाद करेंगे ।

Related Articles

Back to top button