BJPLoksabha,politics

इंडिया गठबंधन की बैठक खत्म, PM उम्मीदवारी को लेकर नीतीश-लालू दिखें नाराज…

Desk : इंडिया गठबंधन की चौथी बैठक मंगलवार यानि 19 दिसंबर को खत्म हो गया है । वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद सुप्रीमो लालू यादव इस बैठक से नाराज नजर आई हैं । आपको बता दें कि, पीएम उम्मीदवारी को लेकर मल्लिकार्जुन खरगे का नाम सामने आया है । वहीं, संयोजक के तौर पर भी नीतीश के नाम पर कोई फैसला नहीं हुआ है । जिससे नीतीश कुमार और लालू यादव नाराज हैं । इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि, दोनों ही नेता बैठक के बाद होने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस में नजर नहीं आए । जानकारी यह भी मिली है कि दोनों ही नेता बैठक खत्म होने से पहले ही बाहर निकल गए थे । इस बात को लेकर भाजपा सांसद गिरिराज सिंह ने भी निशाना साधा है । बैठक खत्म होने के बाद सबसे पहले झामुमो की सांसद महुआ ने मीडिया से बात की थी । उन्होंने बैठक को सार्थक बताया था । इसके बाद राजद सांसद मनोज झा भी सामने आए ।

बैठक के बाद कहा कि, अगले 20 दिन में सब शुरू हो जाएगा । हालांकि, गठबंधन का संयोजक बनाने और प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी को लेकर उन्होंने कहा कि इस पर कोई बात नहीं हुई ।

इंडिया गठबंधन की बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई । कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने तय हुई बातों की जानकारी मीडिया के साथ साझा की । उन्होंने कहा कि, गठबंधन में सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय कर लिया गया है । बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की ओर से अपना नाम प्रधानमंत्री पद के लिए आगे बढ़ाए जाने को लेकर भी रुख स्पष्ट किया ।
उन्होंने कहा कि, मैं वंचितों के लिए काम करता हूं । गठबंधन का पहला लक्ष्य चुनाव जीतना और बहुमत हासिल करना होगा । इसके बाद सांसद लोकतांत्रिक तरीके से इसका फैसला करेंगे । बता दें कि लालू यादव बैठक से पहले खूब बोले थे । उन्होंने मीडिया से बात करते हुए सब अच्छा होने की बात कही है ।

Related Articles

Back to top button