BiharJobs & careerSPECIAL STORY

बिहार में बहार है, CM नीतीश की सरकार हैं… पहले दिन 3920 करोड़ का MoU हुआ साइन, पढ़े पूरी खबर…

Desk : राजधानी पटना के ज्ञान भवन में ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट का आयोजन किया गया है । जो 13 और 14 दिसंबर तक आयोजित होगा । इंवेस्टर्स मीट के पहले दिन बिहार सरकार और कंपनियों के बीच कुल 3920 करोड़ का MoU साइन हुआ है। ये निवेश आईटी सेक्टर को छोड़कर है। पहले दिन 3920 करोड़ का MoU साइन हो चुकी है । इसमें सवी ग्लोबल के साथ 274 करोड़ रुपये का MoU साइन हुआ है। इसके साथ ही कोमल प्राइवेट लिमिटेड के साथ 105 करोड़ रुपये का MoU करार हुआ है। मां प्रभावटी टेक्सटाइल्स के साथ 94 करोड़ का करार हुआ है। वहीं फूड प्रोसेसिंग में 800 करोड़ का MoU साइन हुआ । ये बड़ी कंपनियां निवेश करेंगी । बिहार सरकार ने 307 चंद्रिका पावर के साथ 307 करोड़ रुपये का MoU साइन हुआ है। सुंदरम इंटरनेशनल लिमिटेड के साथ 250 करोड़, RS इंफ्राटेक लिमिटेड रियाद (UAE) ने 100 करोड़, गोयल इंडस्ट्रीज ने 90 करोड़ का MoU साइन किया है।

वहीं आपको बता दें कि, ब्रॉवो फार्मा के साथ 100 करोड़ और पिनेक्स स्टील के साथ 100 करोड़ के MOU पर हस्ताक्षर हुआ है। इन्वेस्टर्स समिट में भाग ले रहे ओसवाल ग्रुप ने बड़ी घोषणा की है। ग्रुप के प्रमोटर कमल ओसवाल ने ऐलान किया है कि, उनकी कंपनी बिहार में मोंटे कॉर्लो की यूनिट लगाएगी। फिलहाल कंपनी 300 करोड़ रुपये के निवेश का विचार कर रही है।

कमल ग्रुप के साथ सवाल ग्रुप ने सबसे बड़ा ऐलान किया

कमल ग्रुप के सुरेश बगेचा ने भी बड़ी घोषणा की है । कहा है कि बिहार में धर्मभूमि रही है लेकिन इसे मैं कर्मभूमि बनाऊंगा। उन्होंने बिहार में निवेश करने की भी घोषणा की है। इस मामले में उद्योग विभाग से भी बात हो गयी है। बिहार के 4 से 5 हजार लोगों को रोजगार दूंगा। यहां पॉलिस्टर, नायलॉन की भी यूनिट लगेंगी ।

Related Articles

Back to top button