Jobs & career

पटना हाईकोर्ट में पर्सनल असिटेंट के पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

The India Top Desk: पटना हाईकोर्ट (Patna High Court) ने पर्सनल असिस्टेंट के 45 पदों पर भर्ती निकाली है। इसके लिए 15 अप्रैल से आवेदन शुरू हो जाएगा। आवेदन के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट patnahighcourt.gov.in पर जाकर चेक करें। ये भर्ती 6 माह के कॉन्ट्रेक्ट पर निकाली गई है, जिसे आगे बढ़ाये जाने की भी संभावना है।

ओस भर्ती के लिए योग्यता की बात करें तो अभ्यर्थी किसी भी स्ट्रीम से ग्रेजुएट होने चाहिए और छह माह का कंप्यूटर एप्लीकेशन कोर्स सर्टिफिकेट भी होना चाहिए। इसके अलावा न्यूनतम टाइपिंग स्पीड योग्यता के लिए इंग्लिश शॉर्टहैंड व इंग्लिश टाइपिंग सर्टिफिकेट होना भी अनिवार्य है।

इसमें आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी की उम्र 18 वर्ष से 37 वर्ष होनी चाहिए। बिहार सरकार के नियमों के मुताबिक अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। इसके वेतन की बात करें तो यह 30 हजार रुपये होगी।

इसमें पहले इंग्लिश शॉर्टहैंड कंप्यूटर टाइपिंग स्पीड टेस्ट होगी जो 80 शब्द प्रति मिनट होगा। इसके बाद कंप्यूटर पर अंग्रेजी टाइपिंग स्पीड टेस्ट होगी, जो 40 शब्द प्रति मिनट होंगे। आखिरी में इंटरव्यू होगा, इसके बाद ही अभ्यर्थियों का चयन हो पाएगा। इसमें आवदेन की कोई फीस नहीं देनी होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button