National

बिहार में वज्रपात का कहर, दो दिनों में 17 लोगों की मौत

बिहार में आंधी बारिश और वज्रपात से पिछले दो दिनों में 17 लोगों की मौत हो चुकी है। बीते शनिवार को अलग अलग घटनाक्रमों में 11 लोगों की मौत हो गई थी जबकि रविवार को भी राज्य में सात लोगों की मौत आकाशीय बिजली गिरने से हो गई। वज्रपात की चपेट में आने से रविवार को बांका में दो, भागलपुर में दो जबकि समस्तीपुर, मुंगेर और नालंदा में एक-एक शख्स की मौत हो गई। घटना के बाद मृतकों के परिजनों में कोहराम मच गया है.

बिहार में मानसून के आने के साथ ही एक तरफ जहां बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है वहीं वज्रपात से मौत का सिलसिला भी शुरू हो गया है। रविवार के देर शाम भागलपुर के नाथनगर में ठनका गिरने से एक किशोर की मौत हो गई जबकि कहलगांव में बारिश में आम तोड़ने के दौरान वज्रपात की चपेट में आने से एक युवक बुरी तरह झुलस गया जिससे उसकी भी मौत हो गई.

इधर, बारिश के दौरान बांका में वज्रपात की चपेट में आने से दो लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि मुंगेर, नालंदा और समस्तीपुर में भी एक-एक शख्स की मौत हो गई। दो दिनों के भीतर बिहार में वज्रपात से अबतक 17 लोगों की मौत जान जा चुकी है। शनिवार को आकाशीय बिजली गिरने से राज्यभर में 11 लोगों की मौत हो गई थी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी की मौत पर गहरा दुख जताया था और पीड़ित परिवार को 4-4 लाख रुपए मुआवजा दिए जाने का निर्देश दिया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button