National

23 जून को पटना में विपक्ष की बड़ी बैठक का एलानः नीतीश के बुलावे पर राहुल और खड़गे भी होंगे शामिल

2024 लोक सभा चुनाव के लिए सभी पार्टियां अपनी रणनीति तैयार कर रही हैं। पक्ष और विपक्ष दोनों अपनी तैयारियों को आगे बढ़ा रही है। बीजेपी अपनी जीत की हैट्रिक लगाने को तैयार है। वहीं पंजाब में आप, हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक में कांग्रेस की जीत से विपक्ष के हौसले बुलंद हैं। बिहार के सीएम नीतीश कुमार की अगुआई में विपक्षी पार्टी अपनी तैयारियों में लग गई है। विपक्षी एकता को एकजुट करने के लिए अब 23 जून को बिहार में बैठक होने वाली है।

विपक्षी एकजुटता बैठक पर वार-पलटवारः
नीतीश कुमार ने बीजेपी से अलग होने के बाद से ही बीजेपी के खिलाफ ही मोर्चा खोल रखा है।विपक्षी एकजुटता को लेकर नीतीश कुमार लगातार मजबूती से लगे हुए हैं। वो दावा कर रहे हैं कि अगर बीजेपी विरोधी तमाम पार्टियां एकजुट हो जाएगी तो भाजपा को 2024 में शिकस्त दी जा सकती है। वहीं इस बैठक को बीजेपी हवा हवाई बता रही है। बीजेपी का कहना है कि अभी कर्नाटक की जीत से विपक्ष ज्यादा खुश न हो। राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के परिणाम आने दीजिए सबकुछ साफ हो जाएगा।

विपक्षी दलों की बैठक में कौन-कौन सी पार्टियां और नेता होंगे शामिलः
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे एवं राहुल गांधी, जनता दल (यूनाइटेड) के मुखिया नीतीश कुमार एवं अन्य नेता, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन, तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, ओडिशा के मुख्यमंत्री और बीजद नेता नवीन पटनायक, एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार,महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे सीपीआई (एम) नेता सीताराम येचुरी, सीपीआई नेता डी. राजा और अन्य सभी समान विचारधारा वाले दल।

Related Articles

Back to top button