National

क्या 2024 से पहले हो जाएंगे लोकसभा चुनाव?

लोकसभा चुनाव की तारीखें जैसे-जैसे नजदीक आ रही हैं खबरों का बाजार गर्म हो रहा है। हिमाचल के बाद कर्नाटक में BJP के विजयी रथ के रूकने के बाद से राजनीतिक गुणा-गणित फिर से सेट होने लगे हैं। स्वघोषित विश्व की सबसे बड़ी पार्टी भाजपा India में लगातार सिमटती जा रही है। यही कारण है कि विपक्षी पार्टियां इस बात की ओर संकेत कर रही हैं कि भारतीय जनता पार्टी 2024 से पहले लोकसभा चुनाव करवा सकती है। दूसरी तरफ बीजेपी भी वन नेशन वन इलेक्शन के पक्ष में लम्बे समय से वकालत कर रही है। इसलिए इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि नरेंद्र मोदी निर्धारित समय से पहले ही लोकसभा चुनाव करवा सकते हैं।

नीतीश कुमार ने भी कहा समय से पहले होंगे लोकसभा चुनावः
NDA गठबंधन से अलग होने के बाद से नीतीश कुमार ने बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बीजेपी विरोधी पार्टियों को एक करने में Bihar के सीएम Nitish Kumar ने पूरी ताकत झोंक दी है। मीडिया में CM नीतीश कुमार ने बयान दिया है कि विपक्षी एकजुटता से Narendra Modi घबरा गए हैं। विधानसभा चुनावों के परिणाम बता रहे हैं कि बीजेपी का जनाधार गिरता जा रहा है। ऐसे में बीजेपी अपनी पार्टी को सुरक्षित करने एवं सत्ता बचाने के लिए 2024 से पहले ही लोकसभा चुनाव करा देगी।

क्या कहती है पब्लिक? कब होंगे चुनाव?
इस खबर को लेकर The India top ने जब जनता से बात की तो मिली जुली प्रतिक्रिया देखने को मिली। जनता का मानना है कि चुनाव समय पर होने चाहिए, समय से पहले चुनाव कराना BJP की भूल हो सकती है। समय से पहले अगर चुनाव हुए तो बीजेपी को जनता का गुस्सा सहना पड़ेगा। कुछ Public का मानना है कि बीजेपी ऐसे कदम नहीं उठाएगी।

Related Articles

Back to top button