BiharJOBstate

नीतीश कुमार का एलान, अगले साल तक 10 लाख नौकरियों का वादा होगा पूरा। BPSC शिक्षक भर्ती के बाद नियोजित शिक्षकों पर होगा फैसला। Nitish Kumar says, promise of 10 lakh jobs will be fulfilled by next year.

अगले साल तक 10 लाख नौकरियों का वादा होगा पूरा

महागठबंधन की सरकार बनते ही नीतीश कुमार ने 10 लाख सरकारी नौकरी का वादा किया था। इसके साथ ही 10 लाख रोजगार का वादा भी नीतीश कुमार ने किया गया था। महागठबंधन की सरकार बनने के बाद BPSC के माध्यम से मेगा भर्ती की घोषणा हुई। BPSC के द्वारा 1,70, 461 शिक्षकों की भर्ती की घोषणा की गयी। यह किसी भी राज्य के द्वारा निकाली गई अब तक की सबसे बड़ी भर्ती मानी जा सकती है। इसके बाद बिहार सरकार ने पुलिस एवं अन्य पदों को मिलाकर लगभग 30,000 भर्तियां निकालीं।

10 लाख नौकरी के दावे पर सरकार के आंकड़ों को यहां समझिए।

10 लाख नौकरी के दावे पर सरकार के आंकड़ों को यहां समझिए।

तीन लाख 62 हजार नये पदों का सृजन।

दो लाख 86 हजार पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया शुरू।

एक लाख 50 हजार नौकरियां दी जा गयीं।

2024 तक दी जाएगी 10 लाख सरकारी नौकरी।

विश्वविद्यालयों में गैर-शैक्षणिक पदों की रिक्ति मंगवाई जा चुकी है।

बिहार पुलिस के आधुनिकीकरण के कारण नये पदों का होगा सृजन।

बिहार सरकार के 10 लाख सरकारि नौकरी के दावों पर विपक्षी हमलावर हैं। उनका कहना है कि सरकार पुरानी भर्तियों को इसमें गिन रहीं है। आरोप है कि पांच वर्ष पुरानी भर्तियों का भी क्रेडिट महागठबंधन सरकार ले रही है। हलांकि बीते कुछ दिनों में जितनी भर्तियां आईं हैं वो संतोषजनक हैं।

नियोजित शिक्षकों पर जल्द फैसला लेगी सरकार।

नियोजित शिक्षकों को सरकारी कर्मचारी बनाने पर सरकार सकारात्मक है। बीते दिनों चर्चा थी कि 15 अगस्त को इसकी घोषणा हो जाएगी। हलांकि 15 अगस्त को इसकी घोषणा नहीं हुई। लेकिन नीतीश कुमार ने कहा कि BPSC की शिक्षक भर्ती पूरी होने पर फैसला होगा। महागठबंधन की सरकार इसे लेकर पार्टी की बैठक ले चुकी है। 15 अगस्त की घोषणा के बाद नियोजित शिक्षकों की आशाएं और बढ़ी होंगी।

#indiatop #10lakhjob

Related Articles

Back to top button