breaking news

बिहार के 23 जिलों में मिले कोरोना के 152 नये मरीज, पटना 85 संक्रमित

 राज्य में पिछले 24 घंटों 152 नये कोरोना संक्रमित पाये गये हैं. ये नये संक्रमित राज्य के 23 जिलों में पाये गये हैं. सर्वाधिक 85 नये कोरोना पटना जिले में मिले हैं. इसके अलावा भागलपुर जिले में 10, मुजफ्फरपुर में आठ, बांका में छह, कटिहार में पांच, सहरसा, समस्तीपुर व सीतामढ़ी में चार-चार, गया व सुपौल में तीन-तीन, नालंदा, अरवल, खगड़िया, किशनगंज, सारण व बेगूसराय में दो-दो और अररिया, जहानाबाद, मधेपुरा, मुंगेर, रोहतास, शेखपुरा व सीवान में एक-एक नये संक्रमित पाये गये. इसके अलावा अन्य राज्य के एक व्यक्ति का सैंपल भी पॉजिटिव पाया गया. नये संक्रमितों के पाये जाने के बाद राज्य में 575 एक्टिव मरीज हो गये हैं, जबकि इनमें से 561 होम आइसोलेशन में हैं.

बिहार की राजधानी पटना में शुक्रवार को 85 नये कोरोना मरीज पाये गये. इनमें 60 शहरी और 25 ग्रामीण इलाकों के हैं. कंकड़बाग में दो बहनों समेत 13 नये मरीज मिले हैं. पटना जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या 362 तक पहुंच गयी है. वर्तमान में पीएमसीएच और पटना एम्स में कुल 9 मरीज भर्ती हैं. एनएमसीएच में एक कैदी व महिला को भर्ती किया गया. बाकी का इलाज होम आइसोलेशन में चल रहा है.

गया जिला में मगध मेडिकल के डॉक्टर समेत तीन लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है. स्वास्थ्य डीपीएम नीलेश कुमार ने बताया कि जिले के विभिन्न केंद्रों पर रैपिड एंटीजन किट व आरटीपीसीआर से शुक्रवार को 7461 लोगों की जांच में तीन की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है. हालांकि, पहले के संक्रमितों में संक्रमणमुक्त होनेवालों की संख्या तीन रही है. पॉजिटिव आये लोगों में बोधगया के एक, शहर के एक व मगध मेडिकल के एक डॉक्टर शामिल हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button