Breaking News

टीना डाबी के पति IAS अतहर आमिर खान करने जा रहे शादी, ये हैं IAS की दुल्हनिया

UPSC टॉपर और IAS अफसर टीना डाबी के पहले पति और IAS अतहर आमिर खान एक बार फिर से शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक वह डॉ. मेहरीन काज़ी से शादी करने वाले है. दरअसल, हाल ही में अतहर की पहली पत्नी टीना डाबी ने राजस्थान पुरातत्व विभाग के डायरेक्टर प्रदीप गवांडे के साथ शादी पुरातत्व विभाग के डायरेक्टर प्रदीप गवांडे के साथ शादी कर ली थी. अब अतहर भी अपने निजी जीवन में आगे बढ़ने जा रहे हैं.

साल 2015 के यूपीएससी एग्जाम में अतहर दूसरा रैंक हासिल करने में कामयाब रहे. जबकि पहला रैंक टीना डाबी को मिला था. ट्रेनिंग के दौरान दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया था. बाद में साल 2018 में दोनों ने शादी कर ली. तब टीना ने कहा था कि पहली नजर में ही उन्हें अतहर से प्यार हो गया था. लेकिन दोनों का रिश्ता लंबे समय तक नहीं चल सका. साल 2020 में दोनों ने कोर्ट में तलाक की अर्जी दी. जिसे साल 2021 के अगस्त महीने में मंजूरी मिल गई थी. 

अब अतहर डॉ. मेहरीन काज़ी से शादी करने जा रहे हैं. हालांकि शादी किस तारीख को होगी, इसका पता नहीं चल सका है.

जानकारी के मुताबिक अतहर आमिर खान फिलहाल श्रीनगर म्युनिसिपल कारपोरेशन के कमिश्नर और श्रीनगर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के सीईओ हैं. 29 साल के अतहर मूल रूप से जम्मू कश्मीर के अनंतनाग ज़िले के रहने वाले हैं. उन्होंने IIT मंडी से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में बीटेक किया. इसके बाद उन्होंने यूपीएससी की तैयारी शुरू कर दी. पहली बार में उन्हें 560वां रैंक हासिल हुआ. इसके बाद उन्होंने रैंक सुधारने के लिए साल 2015 में दोबारा में दोबारा परीक्षा दी.

अतहर अपने शानदार काम के लिए कई अवार्ड्स भी जीत चुके है. हाल ही में हुए स्मार्ट सिटी अवार्ड 2022 इवेंट के दौरान उनके नेतृत्व वाली श्रीनगर स्मार्ट सिटी को बेस्ट सिटी लीडर ऑफ द ईयर का अवार्ड मिला है. इससे पहले सोशल सर्विस से जुड़े काम के लिए साल 2020 में IIT मंडी की तरफ से उन्हें यंग एचिवर्स अवार्ड 2022 से नवाजा गया था. साल 2019 में भीलवाड़ा डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन ने लोक सभा चुनाव 2019 के सफल आयोजन के लिए भी उन्हें पुरस्कृत किया था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button