Breaking News

PM के आगमन को लेकर डीएम-SSP रख रहे सुरक्षा व्यवस्था पर नजर, आज शाम से बंद रहेंगी पटना की ये सड़कें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पटना आगमन को लेकर 12 जुलाई को शाम चार बजे से कोई भी वाहन बिहार विधानसभा की ओर नहीं जायेंगे. विधानसभा के आगे- पीछे से जाने वाले सभी रास्ते बंद रहेंगे. प्रधानमंत्री उस दिन बिहार विधानसभा भवन शताब्दी स्मृति स्तंभ के लोकार्पण समारोह में भाग लेने आ रहे हैं. उनके लौटने के बाद ही ट्रैफिक सामान्य होगी. हालांकि, एंबुलेंस, शव वाहन, आपातकालीन व पासधारक वाहनों को छूट रहेगी. वाहनों को नियंत्रित करने के लिए जगह-जगह पर ट्रैफिक पुलिस के जवानों की भी तैनाती की जायेगी. इस संबंध में डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह व एसएसपी डॉ मानवजीत सिंह ढिल्लो ने निर्देश जारी किये हैं

आर ब्लाॅक आरओबी के ऊपर से हार्डिंग रोड की ओर वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा. ये सभी वाहन वीरचंद पटेल पथ होते हुए आयकर गोलंबर से बेली रोड होते हुए पश्चिम की ओर जा सकते हैं.

भिखारी ठाकुर पुल से हार्डिंग रोड में वाहनों का प्रवेश नहीं होगा. उक्त वाहन मीठापुर ओवरब्रिज के ऊपर से होते हुए गर्दनीबाग या मीठापुर सब्जी मंडी की ओर जा सकते हैं.

आर ब्लॉक के नीचे से भी हार्डिंग रोड की ओर नहीं जाना होगा. उक्त वाहन आर ब्लॉक चौराहा से अटल पथ की ओर जा सकते हैं.

मैंगल्स रोड से हार्डिंग रोड में वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा. ये सभी वाहन आर ब्लॉक चौराहा की ओर जा सकते हैं.

मैंगल्स रोड से सप्तमूर्ति गोलंबर से दारोगा राय स्मारक की तरफ वाहनों के परिचालन पर प्रतिबंध रहेगा.

दारोगा राय स्मारक से मैंगल्स रोड व इको पार्क की ओर भी वाहन नहीं चलेंगे.

आइपीएस मेस मोड़ से राजेंद्र चौक की ओर वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा.

माल रोड में 15 नंबर पुल के नीचे से सचिवालय गेट नंबर एक की ओर वाहनों का परिचालन बंद रहेगा.

15 नंबर पुल के ऊपर से हार्डिंग रोड में वाहनों का परिचालन नहीं होगा. ये वाहन सीधे पूरब गर्दनीबाग की ओर व पश्चिम चितकोहरा की ओर जा सकते हैं.

चितकोहरा पुल के नीचे से हज भवन रोड या हार्डिंग रोड में भी जाने की इजाजत नहीं होगी.

एयरपोर्ट जाने वाले डुमरा टीओपी से राइडिंग रोड होते हुए जा सकते हैं. कोई भी वाहन बेली रोड से डुमरा टीओपी पहुंच सकते हैं.

पटना पुलिस की क्विक रिस्पांस टीमें भी जगह-जगह पर तैनात रहेंगी, ताकि कोई घटना होने पर तुरंत कार्रवाई की जा सके. सुरक्षा को लेकर शहर के तमाम होटलों व लॉजों की जांच शुरू कर दी गयी है. स्थानीय पुलिस द्वारा आगंतुकों के संबंध में जानकारी ली जा रही है. सोमवार को विधानसभा परिसर व आसपास के इलाकों की डॉग स्क्वॉयड से जांच करायी जायेगी.

डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह व एसएसपी डॉ मानवजीत सिंह ढिल्लो सुरक्षा व्यवस्था पर लगातार नजर रख रहे हैं. साथ ही पटना पुलिस के वरीय अधिकारी भी एसपीजी के लगातार संपर्क में हैं. पटना पुलिस का खुफिया तंत्र भी सक्रिय है और सड़कों पर रविवार से ही गश्ती को बढ़ा दी गयी है. विधानसभा के आसपास किसी भी दुकान को भी खोलने की इजाजत नहीं दी गयी है और मुख्य भवनों के ऊपर भी जवानों की तैनाती रहेगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button