Breaking News

सुल्तानगंज में कांवरिया के वेष में तैनात रहेंगे पुलिसकर्मी,  चोरों को दबोचने के लिए बनी रणनीति

विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला के दौरान कांवरियों का जत्था सुल्तानगंज में जमा हो रहा है. मेला शुरू होते ही सामान चोरी होने की शिकायतें भी कांवरियों की ओर से आने लगी है. कई घटनाओं के सामने आने के बाद अब पुलिस प्रशासन ने भी इसकी रोकथाम के लिए नयी तैयारी की है. पुलिस अब कांवरियों के वेश में घूमते मिलेंगे.

सुल्तानगंज में गंगा घाट से लेकर कांवरिया पथ तक में शिवभक्तों का हुजूम उमड़ा नजर आता है. स्थानीय के साथ-साथ देश-विदेशों से कांवरिये यहां पहुंचते हैं और बाबाधाम देवघर की यात्रा करते हैं. लेकिन सुल्तानगंज में भीड़ का फायदा उठाकर कांवरियों का सामान गायब कर दिया जाता है. समान चोरी होने की घटना से तंग आकर पुलिस ने इसके रोकथाम को लेकर गंगा घाट पर बैठक की और कई बिंदुओं पर विस्तार से विचार विमर्श किया और कई ठोस निर्णय लिए.

जहान्वी गंगा विकास परिषद् के अध्यक्ष अजीत कुमार के नेतृत्व में स्थानीय पुलिस प्रशासन व सीओ शंभू शरण राय, बीडीओ मनोज कुमार मुर्मू ने स्थानीय पंडा व दुकानदार के साथ संयुक्त बैठक की और कई रणनीति तय किये गये. प्रशासन द्वारा सभी पंडा व दुकानदारों को सतर्क किया गया व चोरी की घटना को अंजाम देने वाले शख्स को दबोचने का तरीका बताया गया.

बैठक में तय हुआ कि दोनों घाट पर कांवरिया के वेष में पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे. साथ ही जाह्नवी गंगा के सदस्य अजगैबीनाथ गंगा घाट व नमामि गंगे घाट पर दस-दस वालंटियर्स के साथ कांवरियों की सुरक्षा को लेकर तैनात रहेंगे. साथ ही पंडा को सलाह दिया गया कि कांवरिया के पूजा के समय सामान मे रस्सी बांध दिया जाए.

पूजा समापन के बाद सभी कांवरियों को सामान सुरक्षित वापस कराने का निर्देश दिया गया. सभी दुकानदारों को कांवरियों के समान की सुरक्षा के लिए एक बक्से में सामान सुरक्षित रखे जाने का भी निर्देश दिया गया है. कांवरिया के वेष में घूम रहे चोर जल्द से जल्द गिरफ्तार हो सके, इसे लेकर भी बात की गयी. बैठक में पंडा व दुकानदार मौजूद थे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button