Breaking News

कान्ट्रैक्ट पर काम करने वाली महिलाओं के लिए अच्छी खबर, पूर्ण वेतन के साथ मिलेगा मातृत्व अवकाश

बिहार सरकार के विभिन्न विभागों और कार्यालयों में संविदा और कान्ट्रैक्ट पर काम करने वाली महिलाओं के लिए अच्छी खबर है. बिहार सरकार के श्रम संसाधन मंत्री जीवेश मिश्रा ने बताया की अब विभिन्न सरकारी विभागों में कार्यरत महिला कर्मियों को पूर्ण वेतन के साथ मातृत्व अवकाश मिलेगा. जीवेश मिश्रा ने बताया की सूचना प्रावैधिकी विभाग, बिहार सरकार के अंतर्गत बेल्ट्रॉन के द्वारा आउटसोर्सिंग के माध्यम से विभिन्न विभागों और कार्यालयों में कार्यरत महिलाओं को पूर्ण वेतन के साथ मातृत्व अवकाश के प्रावधान को मंजूरी दे दी गई है.

मंत्री जीवेश कुमार मिश्रा ने बताया की सूचना प्रावैधिकी विभाग के अंतर्गत बेल्ट्रॉन के सहयोग से राज्य के विभिन्न सरकारी कार्यालयों एवं विभागों में महिला संविदा कर्मियों तथा डेटा एंट्री ऑपरेटर, प्रोग्रामर, आशुलिपिका और आईटी गर्ल जैसे पदों पर पदस्थापित कर्मचारियों के लिए पूर्ण वेतन के साथ मातृत्व अवकाश का प्रावधान किया गया है.

श्रम संसाधन मंत्री जीवेश मिश्रा ने बताया कि विभाग की यह पहल महिलाओं के मातृत्वकाल में सहयोग प्रदान करेगी. इसके साथ ही इस पहल से एक स्वस्थ और आदर्श समाज की स्थापना में मदद मिलेगी. उन्होंने कहा कि यह महिला अधिकारों के संरक्षण के साथ-साथ महिला सशक्तिकरण की दिशा में राज्य सरकार की तरफ से बढ़ाया गया एक महत्वपूर्ण कदम है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button