Breaking News

पटना के बेऊर जेल में कोरोना विस्फोट, 40 कैदी पॉजिटिव, तेज़ी से फ़ैल रहा संक्रमण

राजधानी पटना से आ रही है, जहां बेउर जेल के 40 कैदी पॉजिटिव हो गये हैं. कोरोना के इस ब्लास्ट के बाद वार्ड को 24 घंटे के लिए सील कर दिया गया है. जेल सुप्रीटेंडेंट ने ये जानकारी दी है. बिहार में लगातार कोरोना संक्रमण के आंकड़ों में इजाफा हो रहा है. राजधानी पटना में लगातार दूसरे दिन कोरोना संक्रमित ओं की तादाद बढ़ी है. रविवार के बाद सोमवार को भी पटना में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. सोमवार को पटना में 80 नए मरीजों की पहचान हुई है. वहीं बड़ी खबर सामने आई है कि मंगलवार को बेउर जेल के 40 कैदी पॉजिटिव हो गये हैं.

पटना के अलावे दूसरे जिलों की बात करें तो गया में 11, भागलपुर में 9, अरवल, बांका, समस्तीपुर में 4-4, रोहतास व सहरसा में 3-3, दरभंगा, कटिहार और मुंगेर में 2-2, औरंगाबाद, भोजपुर, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, जहानाबाद, मधेपुरा, मधुबनी, मुजफ्फरपुर और पूर्णिया में 1-1 नये संक्रमित मिले. पिछले 24 घंटे में राज्य में 85 हजार 716 सैंपल की कोरोना जांच की गई और संक्रमण दर 0.15 फीसदी रही. एक दिन पहले 1 लाख 31 हजार 812 सैंपल की जांच में 142 संक्रमित मिले थे और संक्रमण दर 0.10 फीसदी थी। पिछले 24 घंटे में राज्य में 52 कोरोना संक्रमित इलाज के बाद स्वस्थ हो गए हैं.

राजधानी पटना में सोमवार को 80 नए कोरोना संक्रमित मिले. अब कुल संक्रमितों की संख्या 448 हो गई है. पिछले एक सप्ताह से लगातार बड़ी संख्या में संक्रमित मिलने लगे हैं. एक सप्ताह के दौरान 531 नए संक्रमित पटना में मिले. इस कारण संक्रमण दर भी बढ़ने लगा है. एक सप्ताह में संक्रमण दर 0.5 फीसदी से बढ़कर लगभग 1.6 प्रतिशत पर पहुंच गया है. पटना जिले में लगभग पांच हजार लोगों की कोरोना जांच हर दिन हो रही है. एनएमसीएच के माइक्रो बायोलोजी विभाग में सोमवार को 283 सैंपल की जांच में छह की रिपोर्ट पॉजीटिव आयी है. एपिडेमियोलॉजिस्ट डॉ. मुकुल कुमार सिंह ने बताया कि एनएमसीएच के 84 सैंपल की जांच में छह की रिपोर्ट पॉजीटिव आयी है. इनमें एक डॉक्टर व तीन स्टाफ है। इसके अलावा ओपीडी में आए बाहर के दो मरीज है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button