बड़ी खबर ।

डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद के आवास की बढ़ाई गयी सुरक्षा व्यवस्था, धारा 144 लागू

अग्निपथ योजना के विरोध में बिहार में युवाओं ने शुक्रवार को भी बवाल काटा. वहीं शनिवार को बिहार बंद के आह्वान के बीच जिले में धारा 144 लागू कर दी गयी है. जिन क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाया गया है वहां किसी को भी 500 मीटर की परिधि मे अस्त्र-शस्त्र या घातक हथियार, लाठी वगैरह लेकर जाने की अनुमति नहीं है. उधर भाजपा नेताओं के आवास पर बढ़ रहे हमले को देखते हुए कटिहार में डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद के आवास की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है.

छात्र संगठनों के द्वारा 17 से 20 जून तक देशव्यापी विरोध दिवस मनाने की सूचना सामने आयी. वहीं अग्निपथ योजना के विरोध में किये मनाये जा रहे इस विरोध दिवस को कई संगठनों और कुछ राजनीतिक दलों का समर्थन मिल गया. जिसके बाद कटिहार के तीनों सदर अनुमंडल पदाधिकारी (कटिहार, मनिहारी एवं बारसोई) ने संभावित घटनाओं को ध्यान में रखते हुए यह निर्देश दिया कि कटिहार के संवेदनशील स्थलों, धार्मिक स्थलों, सरकारी कार्यालय, सरकारी संपतियों, रेलवे स्टेशनों, बस स्टैंड, मुख्य मैदान सहित संपूर्ण सदर अनुमंडल क्षेत्र में धारा 144 लागू किया जाए. सोशल मीडिया पर भी प्रशासन की नजर रहेगी.

शहर के मिरचाईबाड़ी स्थित डिप्टी सीएम के आवास की सुरक्षा व्यवस्था एसपी के निर्देश पर बढ़ा दी गयी है. आर्मी बहाली में हुए बदलाव व अग्निपथ योजना की घोषणा के बाद युवाओं के प्रदर्शन को देखते हुए उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद के आवास की सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी गयी है.

आक्रोशित छात्र आर्मी बहाली में हुए बदलाव का जिम्मेदार केंद्र की भाजपा सरकार को समझ रही है. जिस कारण सूबे में भाजपा कार्यालय, डिप्टी सीएम रेणू देवी सहित भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल के घर पर छात्रों ने हमला कर दिया है. इसी संभावित हमले को देखते हुए कटिहार में उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद के आवास की सुरक्षा व्यवस्था और ठोस की गयी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button